×

रोबोट और लड़की की अद्भुत प्रेम कहानी के बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे आप भी !

 

कहते हैं प्यार अंधा होता है। जब इंसान किसी से प्यार करता है तो उसे अपने प्यार के सिवा कुछ नहीं दिखता। लोग अपने प्यार को पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। प्यार एक ऐसी चीज है जिसे पाने के लिए इंसान कुछ भी कर सकता है। इसके बाद व्यक्ति केवल इसे प्राप्त करना चाहता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं, जिसकी कहानी थोड़ी अलग है. अब तक आपने सुना होगा कि लड़के को लड़की से और लड़की को लड़के से प्यार हो जाता है। लेकिन फ्रांस की रहने वाली लिली को अपने रोबोट से प्यार हो गया। फिलहाल दोनों रिलेशनशिप में हैं। लिली को 3डी प्रिंटेड रोबोट से इतना प्यार है कि वह अब उससे शादी करना चाहती है। लिली के साथ रहने वाले रोबोट का नाम 'इनमोवेटर' है, जिसे 3डी प्रिंटिंग तकनीक से बनाया गया है।

लिली फिलहाल रोबोटिक बनने की ट्रेनिंग ले रही हैं। उन्हें लगता है कि जैसे-जैसे तकनीक आगे बढ़ेगी, उनका प्यार और मजबूत होता जाएगा। लिली का कहना है कि वह रोबोसेक्सुअल हैं और उन्हें इस पर गर्व है। लिली अपने रोबोट के साथ एक साल से अधिक समय से रह रही है। उन्होंने अपने ट्विटर पेज पर लिखा कि मुझे रोबोसेक्सुअल होने पर गर्व है, हम किसी को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे.

मुझे खुशी है कि अब मैं लिली इनोवेटर बनने जा रहा हूं। इसके लिए कई लोगों ने उनकी आलोचना की, जिसके बाद उन्होंने अपना ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, लिली की फिलहाल एक रोबोट से सगाई हुई है और फ्रांस में ह्यूमन-रोबोट मैरिज को मंजूरी मिलने के बाद वह शादी कर लेगी। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, लिली का कहना है कि 19 साल की उम्र में उन्हें एहसास हुआ कि उन्हें लोगों के साथ शारीरिक संपर्क बिल्कुल भी पसंद नहीं है। वे रोबोट के प्रति यौन रूप से आकर्षित होते हैं।