×

फ्लाइट में पहली बार बैठी दुनिया की सबसे लंबी महिला, एयरलाइन ने हटाई 6 सीटें

 

दुनिया की सबसे लंबी महिला रूमेसा गेलगी ने अपने जीवन में पहली बार हवाई जहाज में उड़ान भरी। इसलिए, उनकी लंबाई को देखते हुए, टर्किश एयरलाइंस को अपनी इकोनॉमी क्लास से 6 सीटें हटानी पड़ीं।

7 फीट लंबी रुमेसा गेलगी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल है। ब्रिटिश अखबार द मिरर के मुताबिक, उन्होंने फ्लाइट में 13 घंटे तक सफर किया। वह इस्तांबुल, तुर्की से सैन फ्रांसिस्को, अमेरिका गया। एयरलाइन ने विमान की छह सीटों को स्ट्रेचर में बदल दिया।

25 साल की रुमेसा गेलगी आमतौर पर व्हीलचेयर का इस्तेमाल करती हैं। वास्तव में, उसे वीवर सिंड्रोम है, जो एक दुर्लभ आनुवंशिक विकार है। इससे उनका शरीर तेजी से बढ़ता है।

जेल्गी ने सोशल मीडिया पोस्ट में ट्रिप के बारे में लिखा, 'शुरू से अंत तक यह एक अच्छा ट्रिप रहा। यह मेरी पहली हवाई यात्रा थी। लेकिन यह निश्चित रूप से मेरा आखिरी नहीं होगा... उन सभी लोगों को दिल से धन्यवाद जो मेरी यात्रा का हिस्सा रहे हैं।'

गेलगी, जो सॉफ्टवेयर उद्योग में काम करता है। उसने कहा कि वह अपने करियर को आगे बढ़ाने और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के साथ सहयोग करने के लिए कम से कम छह महीने अमेरिका में रहेगी।