×

अजब—गजब ! जमीन से फायरिंग, 3500 फीट की ऊंचाई पर विमान में बैठे एक शख्स को लगी गोली, जानिए पूरा मामला !

 

म्यांमार नेशनल एयरलाइंस के इस विमान में 63 यात्री सवार थे। पूर्वी साम्राज्य की राजधानी काया लोइकाव में उतरनी थी। तभी हमला हुआ। इस घटना से जुड़ी कई चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। तस्वीरों में प्लेन में गोली के छेद दिखाई दे रहे हैं। एक पुरुष यात्री खून से लथपथ अपनी सीट पर बैठता है। बताया जा रहा है कि गोली उनके गले में लगी है। लोइकाव में म्यांमार नेशनल एयरलाइंस के कार्यालय ने कहा कि शहर के लिए सभी उड़ानें अनिश्चित काल के लिए रद्द कर दी गई हैं। म्यांमार की सैन्य सरकार ने विद्रोही बलों पर विमान को मार गिराने का आरोप लगाया - हालांकि विद्रोही समूहों ने आरोपों से इनकार किया।

म्यांमार की सत्तारूढ़ सैन्य परिषद के प्रवक्ता मेजर जनरल जॉ मिन टुन ने स्टेट टीवी को बताया, "मैं कहना चाहता हूं कि एक यात्री विमान पर ऐसा हमला एक युद्ध अपराध है।" काया के पूर्वी राज्य में, सेना और विद्रोही समूहों के बीच तीव्र लड़ाई छिड़ गई है क्योंकि सेना ने पिछले फरवरी में देश की लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को उखाड़ फेंका और अपने नियंत्रण में ले लिया।

म्यांमार में सैन्य सरकार के नेता ने देश में चुनाव की तैयारी के लिए आपातकाल की स्थिति को और छह महीने के लिए बढ़ाने की घोषणा की। नेता ने यह भी कहा कि ये चुनाव अगले साल होंगे।आपको बता दें कि पिछले साल 1 फरवरी को सेना ने आंग सान सू की की चुनी हुई सरकार से सत्ता संभाली थी। सेना ने नवंबर 2020 के आम चुनाव में कथित धोखाधड़ी का हवाला दिया, जिसमें सू की की नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी पार्टी ने भारी जीत हासिल की, जबकि सैन्य समर्थित पार्टी ने खराब प्रदर्शन किया।