×

नकली बेबी बंप से आईफोन की तस्करी कर रही महिला, जांच के बाद खुला प्रेग्नेंसी का राज

 

कोई नहीं जानता कि अवैध कामगारों द्वारा कितने झूठ बोले जाते हैं, और वे स्वयं को बचाने के लिए कितनी चालें चलते हैं। लेकिन फिर भी वे कानून की नजर से बच नहीं सकते। यही हाल तस्करों का भी है जो अपने व्यापार को चलाने के लिए ऐसी तरकीबें ईजाद करते हैं जो किसी को भी हैरान कर देंगी। वे तस्करी के सामान को छिपाने के लिए एक के बाद एक विचार लेकर आते हैं। लेकिन फिर भी गरीब बच नहीं सकते। क्योंकि 'तू डाल-डाल, मैं पत-पात' वाली कहावत को अधिकारी भी अच्छी तरह समझ चुके हैं. हाल ही में आईफोन तस्करी का ऐसा मामला सामने आया जिसमें तस्कर के चोरी करने के तरीके ने अधिकारियों को हैरान कर दिया.

एक महिला ने प्रोस्थेटिक बेबी बंप पहनकर 5 महीने की गर्भवती होने का नाटक किया। लेकिन शक के आधार पर पूछताछ कर रहे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। महिला वास्तव में एक तस्कर निकली जो नकली बेबी बंप में आईफोन और कंप्यूटर के पुर्जे ले जा रही थी।

नकली बेबी बंप के साथ महिला को फंसाने का प्रयास
महिला तस्करों ने आईफोन और कंप्यूटर प्रोसेसर के पुर्जे पास करने के लिए गर्भवती होने का नाटक किया। उन्होंने इसे साबित करने के लिए प्रोस्थेटिक बेबी बंप भी पहना था। जब अधिकारियों ने पूछा तो उसने कहा 'मैं 5 महीने की गर्भवती हूं'। लेकिन पेट का आकार पांच महीने के गर्भ से ज्यादा लग रहा था। इसलिए अधिकारियों ने इसे स्कैनिंग के लिए भेजा। जहां इस महिला का पर्दाफाश हुआ। महिला की प्रेग्नेंसी गलत हो गई और उसका बेबी बंप भी। अधिकारियों को लुभाने के लिए महिला तस्कर ने प्रोस्थेटिक बेबी बंप पहना था। जिसके अंदर उसने 9 आईफोन और सैकड़ों कंप्यूटर प्रोसेसर छुपा रखे थे। जिसे वह सीमा पार ले जाना चाहती थी। लेकिन इससे पहले कि वह अपने नापाक मंसूबों में कामयाब हो पाती, उसे रंगे हाथ पकड़ लिया गया।

बेबी बंप में महिला ने छिपाए थे 9 आईफोन, जांच में हुआ खुलासा
महिला मकाऊ से आ रही थी। जिसने कृत्रिम बेबी बंप पहनकर सीमा शुल्क अधिकारियों को गुमराह करने की कोशिश की। लेकिन उसकी हरकत और पेट देखकर अधिकारियों को शक हुआ और पूछताछ के बाद उसका स्कैन किया गया जहां पूरा मामला सामने आया. डेली स्टार और चीनी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला मकाऊ से चीन में प्रवेश कर रही थी। लेकिन उसकी हरकतों ने उसे शक के घेरे में ला दिया। तस्करी का ऐसा ही एक मामला 2017 में सामने आया था। जब हांगकांग के सीमा शुल्क अधिकारियों ने नकली बेबी बंप में छिपाकर 102 आईफोन ले जा रही एक महिला को पकड़ा।