×

प्रेग्नेंसी से अनजान प्रेमी ने दिया बच्चे को जन्म, कुदरत के करिश्मे से कपल भी है हैरान

 

ट्रांसजेंडर कपल होना कोई नई बात नहीं है। कुछ समय बाद अपने आप में हो रहे बदलाव को महसूस करते हुए लोगों ने अपना लिंग बदलना शुरू कर दिया और एक नई पहचान के साथ जीने का फैसला किया। कुछ हार्मोनल दवाएं उनकी समस्या को कम करती हैं। लेकिन किसी ने कल्पना भी नहीं की थी कि एक ट्रांसजेंडर पुरुष एक बच्चे को जन्म दे सकता है।

एक ट्रांसजेंडर जोड़े की मातृत्व की यात्रा आसान नहीं है। ये कहानी है 27 साल की नीनो और उसकी 22 साल की गर्लफ्रेंड जोसेलीन की। दोनों ट्रांसजेंडर हैं और न्यूयॉर्क में रहती हैं। जब नीनो जॉक्लिन से मिलता है, तो वह एक पुरुष से एक महिला में बदल जाता है। नीनो की तरह उनकी गर्लफ्रेंड जोसलीन भी ट्रांसजेंडर हैं। ये दोनों हार्मोन थेरेपी ले रहे थे। नीनो और जोसलीन के मुताबिक, उन दोनों को इस बात का अंदाजा नहीं था कि वे जल्द ही माता-पिता बनने वाले हैं। नीनो अपने शरीर में होने वाले गर्भावस्था जैसे बड़े बदलावों से पूरी तरह अनजान थी, लेकिन एक दिन वह वाशरूम में गया और उसे बहुत दर्द हुआ कि उसने एक बच्चे को जन्म दिया है।

पुरुष से महिला तक, नीनो ने एक बेटे को जन्म दिया
दंपति के अनुसार, वे दोनों गर्भ धारण करने के लिए उत्सुक थे। लेकिन आपने ऐसा कैसे नहीं सोचा? फिर अचानक कुदरत ने ऐसा करिश्मा दिखाया कि दोनों के जीवन में बेटे के रूप में खुशियां आ गईं, जो ऐसे जोड़े के भाग्य में दुर्लभ है। नीनो का कहना है कि जब बच्चा पैदा हुआ तो उसे विश्वास नहीं हुआ, पहले तो उसे लगा कि कुछ हुआ है और आंतें बाहर निकल रही हैं, लेकिन वास्तव में यह बच्चे के पैर थे, जिससे वह बहुत खुश हुआ। जल्द ही उसे इसका एहसास हो गया।

माता-पिता बनकर बेहद खुश हैं ट्रांसजेंडर कपल
जोसलीन और नीनो अब माता-पिता हैं। उनके लिए यह जीवन की सबसे बड़ी खुशी है लेकिन उनकी यात्रा आसान नहीं है। माता-पिता होने की बड़ी खुशी के लिए लोग उन्हें जज करते हैं, उनका मजाक उड़ाते हैं, उन्हें चिढ़ाते हैं। लोग इस कपल के एक दूसरे की गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड होने पर भी सवाल उठा रहे हैं। बच्चे के जन्म की खुशी का जिक्र मात्र से नीनो भावुक हो जाता है, उसकी आंखों से आंसू बहते हैं और उसे जज करने वाले भी यह सोचकर दुखी हो जाते हैं। लेकिन इन सब चीजों को पीछे छोड़कर एक कपल अब अपने बेटे की अच्छी परवरिश और उस खुशी के लिए जी रहा है.