×

दिन में दो बार शेव करती हैं ये महिला, अब हैं पुरुषों जैसी दाढ़ी !

 

एक सोच और समझ होती है, जिसके अनुसार वे अपनी समस्याओं का समाधान ढूंढते हैं। कुछ लोग छोटी-छोटी समस्याओं के पीछे सोच कर अपनी स्थिति को दयनीय बना लेते हैं तो कुछ लोग बड़ी-बड़ी समस्याओं को हंसकर सुलझा लेते हैं। ऐसी ही एक महिला ने अपने चेहरे के अनचाहे बालों को अपना स्टाइल स्टेटमेंट बना लिया है।

अमेरिका के लास वेगास में रहने वाली डकोटा कुक जब महज 13 साल की थीं, तब उनका चेहरा मोटा होने लगा था, जिसे छिपाने के लिए वह दिन में दो बार और महीने में एक बार शेव करती थीं। हालांकि, बाद में उन्होंने अपना इरादा बदल दिया और दाढ़ी बढ़ानी शुरू कर दी। अब वह न तो वैक्स करती हैं और न ही रेजर का इस्तेमाल करती हैं।

चेहरे के बाल मुझे निराश करते हैं
डकोटा कुक, 30, एक साइडशो कलाकार है, लेकिन वह हमेशा इतनी आत्मविश्वासी नहीं थी। 13 साल की उम्र में उन्होंने पहली बार चेहरे पर अनचाहे बाल देखे। वह इस बात से बहुत चिंतित थी और उसने अपने जीवन के 10 साल अवसाद और तनाव से पीड़ित होकर बिताए। सालों तक, वह सप्ताह में एक बार वैक्स करती थी और दिन में दो बार शेव करती थी। डेली स्टार के मुताबिक, हर कोई डकोटा से उसके चेहरे के बालों के बारे में बात कर रहा था और वह इसे लेकर तनाव में थी।

आखिर में चेहरे पर दाढ़ी रख ली
उन्होंने कई परीक्षण करवाए और कई डॉक्टरों को दिखाया, लेकिन असली कारण का पता नहीं लगा सके। डॉक्टरों ने कहा कि यह उसके टेस्टोस्टेरोन हार्मोन में वृद्धि के कारण हुआ। डकोटा की लगातार शेविंग के कारण, उनके चेहरे पर चकत्ते और खरोंचें आ गईं जिससे जलन होने लगी। साल 2015 में एक दोस्त की सलाह पर उन्होंने दाढ़ी वाली महिला के रूप में शो करना शुरू किया। कुछ दिनों तक तो अजीब लगा, लेकिन बाद में उसे सामान्य लगने लगा। अब वह दूसरों को प्रेरित करते हैं और इसे सकारात्मक रूप से लेते हैं।