×

ये था दुनिया का सबसे गंदा इंसान, 67 साल ने नहाया तक नहीं, पहली बार नहाने के बाद हुई मौत !

 

अक्सर लोग ठंड के दिनों में नहाना छोड़ देते हैं। बच्चों से लेकर बड़ों तक नहाना बोरिंग होता है और ठंड के दिनों में जब उन्हें यह मौका आसानी से मिल जाता है तो वे नहाना टाल देते हैं। लेकिन कुछ लोग सर्दी हो या गर्मी, कभी नहीं नहाते। फिर ऐसे लोगों को अपने शरीर की भी चिंता नहीं रहती। ईरान का एक आदमी (ईरान का आदमी नहाने के बाद मर गया) इस वजह से काफी चर्चा में था क्योंकि उसने 67 साल से नहीं नहाया था (आदमी ने 67 साल तक नहाया था)। लेकिन जब उन्होंने पहली बार नहाने का फैसला किया तो स्थिति उनके लिए खतरनाक हो गई और अब वह इस दुनिया (दुनिया का सबसे गंदा आदमी) में नहीं हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक ईरान में रहने वाले अमौ हाजी दुनिया के सबसे गंदे आदमी के तौर पर मशहूर थे. IRNA समाचार एजेंसी ने बताया कि मंगलवार यानि आज उनका निधन हो गया। वे 94 वर्ष के थे। टाइम्स नाउ समेत अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने 67 साल से नहाया नहीं था. यानी अमू ने आधी सदी से ज्यादा समय से खुद को साफ नहीं किया था।

व्यक्ति डर के मारे स्नान नहीं करता था
आपको बता दें कि करीब 7 दशक तक न नहाने के पीछे शख्स का एक अजीब सा डर था। उसे पानी से डर लगता था और उसे लगता था कि अगर उसने कभी गलती से नहा लिया तो वह बीमार पड़ जाएगा। अब मैं समझ गया कि शायद वह सही सोच रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक दक्षिणी प्रांत फार्स के डेगाह गांव में पिछले रविवार को उनका निधन हो गया. स्नान ही मृत्यु का कारण है।

लोगों के नहाने के कुछ महीने बाद हुई मौत
कुछ महीने पहले गांव वालों ने उसे पकड़ लिया और बाथरूम में ले गए और सबने मिलकर उसे नहलाया. लेकिन उसके बाद से उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। पहली बार नहाने के बाद वे बीमार पड़ गए और कुछ दिनों बाद उनकी मृत्यु हो गई। ईरानी मीडिया के मुताबिक 2013 में उन पर एक डॉक्यूमेंट्री भी बनी थी जिसका नाम था "द स्ट्रेंज लाइफ ऑफ अमौ हाजी"। तेहरान टाइम्स की एक रिपोर्ट ने उसके बारे में और जानकारी दी और कहा कि उसे मरे हुए जानवरों का मांस खाना पसंद था और साथ ही वह सिगरेट का पाइप भी पीता था लेकिन तंबाकू के बजाय वह सूखे जानवरों का मलमूत्र मिलाता था। कम उम्र में ही उन्होंने व्यक्तिगत रूप से कई कठिनाइयों का अनुभव किया था जिसके कारण उन्होंने खुद को दुनिया से अलग करने की सोची।