×

महज 1 हजार रुपये में किराये पर मिल रहा है ये गांव, खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान!

 

दुनिया में घूमने की कई जगहें हैं, जो बेहद खूबसूरत हैं। ऐसी जगहों पर जाने के बाद लोगों का दोबारा वापस जाने का मन नहीं करता है। वैसे तो आमतौर पर कहीं भी घूमने के लिए हजारों रुपए खर्च कर दिए जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक ऐसा खूबसूरत गांव है, जिसे किराए पर लिया जा सकता है और वह भी सिर्फ 1 हजार रुपए में।

दरअसल इटली का पैट्रिटोली गांव सिर्फ 1000 रुपये प्रति रात के किराए पर उपलब्ध है। खास बात यह है कि इस गांव में स्विमिंग पूल, किले, रेस्टोरेंट, बार आदि सभी सुविधाएं हैं। यह गांव इटली की राजधानी रोम से कुछ घंटों की दूरी पर स्थित है। इस गांव के किले में महल में शाही आवास है। यहां रहकर आप किसी राजा-महाराजा जैसा महसूस करेंगे।

इस गांव में उपलब्ध आवास में लगभग 200 लोग आराम से रह सकते हैं। यहां कुल 98 कमरे हैं। द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अगर यहां 150 लोग 6 रात रुकें तो कुल खर्च करीब 10 लाख रुपए आएगा, यानी एक व्यक्ति का एक रात का खर्च करीब 1000 रुपए आएगा। हालांकि, इटली में यह इकलौती जगह नहीं है, जहां इस तरह का ऑफर दिया जा रहा है। यहां के प्रेसिक कस्बे में लोगों को बसाने और मकान खरीदने के बदले सरकार की ओर से 25 लाख रुपये दिए जा रहे हैं।