×

जीपीएस पर भरोसा करना इस शख्स को पड़ा भारी, बना मौत का शिकार, जाने पूरा मामला !

 

इसमें कोई शक नहीं कि तकनीक ने मानव जीवन को पहले से कहीं ज्यादा बेहतर और सुविधाजनक बना दिया है। प्रौद्योगिकी के युग में, नेविगेशन में आसानी और आसानी के लिए हर कोई जीपीएस का उपयोग कर रहा है। हर कोई जल्दी घर पहुंचने की जल्दी में है, जीपीएस ही एकमात्र विकल्प है जो आपको आसान रास्तों से जल्दी ले जा सकता है। लेकिन इसी जीपीएस के भरोसे एक अमेरिकी की जान चली गई. यह थोड़ा अटपटा और समझ से बाहर हो सकता है। लेकिन हाल ही में, उत्तरी कैरोलिना में रहने वाले फिलिप जॉन पैक्सन जीपीएस की बदौलत दिन की घास बन गए।

जीपीएस कैसे जिम्मेदार हो गया?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी शख्स फिलिप अपनी जीप चलाकर घर लौट रहा था. फिलिप को जल्दी घर लौटना पड़ा क्योंकि उस दिन फिलिप की बेटी का जन्मदिन था। फिलिप रात में अपनी बेटी के जन्मदिन की पार्टी में घर जल्दी लौटने के लिए निकला था, इसलिए उसने जीपीएस पर भरोसा करना सबसे अच्छा समझा। वहीं, जीपीएस ने फिलिप को एक आसान तरीका भी सुझाया। फिलिप इस रास्ते पर निकल पड़ा लेकिन रास्ते में उसके साथ एक भयानक दुर्घटना हो गई।

जीपीएस टूटे पुल की जानकारी नहीं दे सका

जीपीएस के जरिए वह जीप को ऐसे रास्ते पर ले गया जिससे उसकी मौत हो गई। उसकी जीप टूटे पुल पर रुकी। जीप जैसे ही पुल के ऊपर से गुजरी, पल भर में भयानक हादसा हो गया और फिलिप की हमेशा के लिए जान चली गई। बताया जा रहा है कि पुल का गिरना अचानक नहीं हुआ था, बल्कि इलाके में पुल काफी समय से खराब स्थिति में था. इससे लोगों के आने-जाने में दिक्कत होती थी लेकिन इसकी मरम्मत नहीं कराई गई। इस तरह अजनबियों के लिए इस तरह से आना खतरे से खाली नहीं था। साथ ही, जीपीएस का आसान तरीका सुझाते हुए फिलिप को हमेशा के लिए मौत के घाट उतार दिया।