×

107 बच्चों का पिता हैं ये शख्स, खुद को समझता है राजा सुलैमान, जानिए !

 

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक केन्याई शख्स की खूब चर्चा हो रही है। दरअसल 61 साल के इस शख्स की एक, दो नहीं बल्कि 15 पत्नियां हैं। इन पत्नियों से इस शख्स के 107 बच्चे हैं। जीवन को सुखी और आराम से जिएं, उन्होंने सभी पत्नियों के लिए अलग-अलग कर्तव्य भी निर्धारित किए। इतना ही नहीं यह शख्स खुद को 'राजा सुलैमान' मानता है। वही राजा जिसका नाम इतिहास के पन्नों में उसकी बुद्धिमता और 700 शादियों के लिए दर्ज है। उस शख्स का नाम डेविड सकायो कलुहाना है और वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ एक ही छत के नीचे रहता है।

डेविड साकायो कहते हैं कि उनका दिमाग राजा सुलैमान की तरह बहुत तेज दौड़ता है। इसलिए उसे संभालने के लिए एक पत्नी ही काफी नहीं है। मन का बोझ कम करने के लिए उन्होंने 15 शादियां की हैं। डेविड यह भी कहता है कि अगर उसकी 20 पत्नियां भी होतीं, तो उसे कोई समस्या नहीं होती। क्योंकि वह राजा सुलैमान के समान है, जिसकी 700 पत्नियाँ और 300 रखैलें थीं। यानी 1 हजार पत्नियां। दिलचस्प बात यह है कि पत्नियों को भी एक-दूसरे से कोई समस्या नहीं है। सब एक दूसरे के साथ खुशी से रहते हैं। पत्नी जेसिका से डेविड के 13 बच्चे हैं। इनमें से दो की मौत हो चुकी है।

जेसिका के अनुसार सभी पत्नियां एक छत के नीचे शांति और एकता की भावना से रहती हैं। उस ने कहा, मैं दाऊद से बहुत प्रेम करता हूं। वहीं दूसरी पत्नी ड्यूरिन का कहना है कि उन्हें किसी से जलन नहीं है. सब एक दूसरे के साथ सद्भाव से चलते हैं अब आप सोच रहे होंगे कि इतना बड़ा परिवार कैसे रहेगा। इस बारे में डेविड की दूसरी पत्नी रोज का कहना है कि वे सभी अच्छी जिंदगी जी रहे हैं। एक दूसरे के प्यार में जियो। रोज डेविड की सातवीं पत्नी हैं। डेविड के साथ उसके 15 बच्चे हैं।