×

इसे कहते हैं संगत का असर... कुत्ते को देखकर भौंकने लगी चिड़िया, वीडियो वायरल !

 

आपने कई लोगों को कुत्ते के भौंकने की आवाज की नकल करते हुए देखा होगा। लेकिन क्या आपने कभी किसी पक्षी को कुत्ते की तरह भौंकते सुना है? कम ही सुना। लेकिन एक पक्षी ऐसा भी है जो चिड़िया की तरह चहकता है और कुत्ते की तरह भौंकता है। अगर आपको हमारी बात पर यकीन नहीं हो रहा है तो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस क्लिप को देख लीजिए. इस वीडियो को देखने के बाद नेटिजन कह रहे हैं- 'इसे एसोसिएशन इफेक्ट कहते हैं।'

यह कहावत तो आपने सुनी ही होगी 'संगत से गुना है संगत से गुआ जाट'। लाख छिपाने की कोशिश के बाद भी संघ का असर दिखाई दे रहा है। फिलहाल ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें इस कहावत का उदाहरण आपको देखने को मिलेगा. पालतू कुत्ते की संगत ने तोते को इस कदर प्रभावित किया कि वह उसकी तरह भौंकने लगा। वायरल क्लिप में तोते को भौंकने की बजाय कुत्ते की तरह भौंकते देखा और सुना जा सकता है। यकीन मानिए इस वीडियो को देखकर आपके होश उड़ जाएंगे.

भौंकने वाले तोते का वीडियो ट्विटर पर @Gulzar_sahab हैंडल से शेयर किया गया है। यूजर ने कैप्शन में लिखा, एसोसिएशन इफेक्ट। एक दिन पहले शेयर किया गया ये वीडियो वायरल हो गया है. इसे अब तक 13 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है, जबकि सैकड़ों लोगों ने इसे लाइक किया है. वहीं इस वीडियो को देखने के बाद लोग जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

एक यूजर ने कमेंट किया, 'कुत्ता कुक्कू कू करेगा। वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि भाई दोनों एक हो गए हैं. एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, मुझे अपने कानों पर विश्वास नहीं हो रहा है। कुल मिलाकर तोते के इस वीडियो ने लोगों को हैरत में डाल दिया है.