×

10 साल से पास्ता खाकर जिंदा हैं ये लड़की, दूसरी चीजों को खाने से लगता हैं डर, जानिए !

 

खाने-पीने को लेकर सबकी अपनी-अपनी पसंद होती है। किसी को सादा खाना पसंद होता है तो किसी को मसालेदार खाना। लेकिन अगर हम आपसे कहें कि कोई लड़की पिछले 10 साल से सिर्फ क्रोइसैन और सादा पास्ता खाकर जिंदा है तो आपका पहला रिएक्शन क्या होगा? जाहिर है, आपको हमारी बात पर यकीन नहीं होगा। लेकिन यह सोलह तक सच है। इंग्लैंड की 13 साल की सियारा फ्रेंको खाने की दूसरी चीजों के बारे में सोचकर ही घबरा जाती है। तो आइए जानें कि फ्रेंको पास्ता और क्रोइसैन के अलावा किसी और चीज से इतना क्यों डरता है।

इंग्लैंड के केंट में रहने वाले फ्रेंको पिछले 10 सालों से एक ही डाइट पर जी रहे हैं। फ्रेंको की खाने की अजीबोगरीब आदतें तब शुरू हुईं जब वह काफी छोटी थी। फ्रेंको का कहना है कि एक बार उनके गले में खाना फंस गया था। इससे उसका दम घुटने लगा। उसे लगा कि अगर वह सख्त खाना खाएगी तो उसे बार-बार इस समस्या से गुजरना पड़ेगा। यह बात उनके दिमाग में इतनी गहरी हो गई कि इस घटना के बाद उन्होंने पास्ता और क्रोइसैन के अलावा किसी और खाने को हाथ तक नहीं लगाया।
ज़िंदा 3 साल की उम्र से डाइट पर हैं

फ्रेंको की मां एंजेला ने डेली स्टार को बताया, "वह तीन साल की उम्र से एक ही आहार पर है। वह दोपहर में सादा पास्ता लेती हैं, क्रोइसैन अवर रैट के खाने में। मैंने उसे खाना या अन्य चीजें खिलाने की हर संभव कोशिश की, लेकिन उसने खाना नहीं खाया।'

माँ ने एक सम्मोहन चिकित्सक के पास भेजा

इसके बाद महिला ने तंग आकर डेविड किल्मरी नाम के हिप्नोथेरेपिस्ट से संपर्क किया। हिप्नोथेरेपी के कुछ सत्रों के बाद, फ्रेंको की खाने की आदतों में थोड़ा बदलाव आया है, लेकिन वह अभी भी पूरी तरह से क्रोइसैन और पास्ता पर निर्भर है। हालांकि, मां एंजेला इस बात से खुश हैं कि उनकी बेटी अब अनानास, खट्टा चिकन और तले हुए आलू भी खाने लगी है।