×

हो चुकी थी लेखिका की मौत, लोगों ने आंसू भी बहाए, फिर 2 साल बाद अचानक हो गई ज़िंदा!

 

दुनिया में हम एक से बढ़कर एक घटनाएं देखते और सुनते हैं। कुछ दिन पहले आपने एक ऐसी घटना के बारे में सुना होगा जहां एक महिला ने सिर्फ 22 हजार के कर्ज से बचने के लिए फेसबुक पर खुद को मृत घोषित कर दिया था। अब ऐसी ही एक और घटना सामने आई है, जिसमें एक महिला लेखिका की मौत के 2 साल बाद अचानक उसकी जान में जान आई है।

रोमांटिक नॉवेल (लेखक कम्स बैक टू लाइफ आफ्टर 2 ईयर्स ऑफ डेथ) की लेखिका सुसान मीचेन का 2 साल पहले दुनिया की नजरों में निधन हो गया था, तब उनकी अचानक वापसी ने लोगों को झकझोर कर रख दिया। लेखक ने घोषणा की कि वह अपनी पुस्तक लिखने के लिए वापस आ गई है। आइए आपको बताते हैं इस मामले का पूरा सच।

लेखक मृत्यु के बाद जीवन में वापस आ गया
स्व-घोषित उपन्यासकार सुसान मीचेन का सितंबर 2020 में निधन हो गया। उसके परिचितों को फेसबुक के जरिए पता चला कि उसने ऑनलाइन बुलिंग के चलते आत्महत्या की है। उनकी बेटी की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह घोषणा की गई, जिसके बाद लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और आंसू भी बहाए. अगले 2 वर्षों तक, उनके परिवार के सदस्य उनके फेसबुक प्रोफाइल का प्रबंधन कर रहे थे और इसके माध्यम से उनके उपन्यासों का प्रचार कर रहे थे। इसी बीच कुछ ऐसा हुआ कि प्रोफाइल को फॉलो करने वाले लोग दंग रह गए।

मेरा वापस आना हो रहा है...
महिला लेखिका के प्रोफाइल से लिखा गया था- 'मैंने कई बार सोचा कि मुझे ये करना चाहिए या नहीं। लोगों से कई सवाल आएंगे। लेकिन मेरे परिवार ने वही किया जो मेरे लिए सही था.' महिला फेसबुक समूह द वार्ड, लेखकों के एक समूह का हिस्सा थी। उसने उसी समुदाय से कहा कि वह अब बेहतर जगह पर है और फिर से लिखने आ रही है। इस पूरी घटना ने इंटरनेट पर हंगामा खड़ा कर दिया है। लोगों को यह अजीब और डरावना लगता है। अब लोग सोचने लगे हैं कि लेखक ने अपनी पुस्तकों की बिक्री बढ़ाने के लिए अपनी मृत्यु के बारे में झूठ बोला।