×

महिला ने किया दावा, कोमा में जाने के बाद आत्मा ने छोड दिया था शरीर, हुए भगवान के दर्शन, जानें पूरा मामला !

 

मृत्यु के बाद क्या होता है यह कोई नहीं जानता। हालांकि, कई लोग ऐसे भी हैं जिनके बारे में दावा किया जाता है कि वे कुछ समय के लिए मृत होने के बाद फिर से जीवित हो गए थे। उन्होंने अपने अलग-अलग अनुभव भी साझा किए। मृत्यु के बाद के जीवन को लेकर समय-समय पर तरह-तरह के दावे किए जाते रहे हैं। हालांकि, विज्ञान उनके दावों को स्वीकार नहीं करता और उन्हें कल्पना कहता है। इस बीच, एक नर्स का दावा है कि वह कोमा में पड़ने के बाद भगवान से मिली थी। यह अजीबोगरीब कहानी अमेरिका की है। नर्स का कहना है कि कोमा में पड़ने के बाद उसकी आत्मा ने शरीर छोड़ दिया।

नर्स कोमा में चली गई
डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार अजीबोगरीब दावा करने वाली नर्स का नाम पेनी व्हिटब्रोड है। 52 वर्षीय पेनी विटब्रोड्ट गंभीर रूप से बीमार हो गए। उसे खाने और सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इसके बाद बेटा उसे अस्पताल ले गया। उन्हें अस्पताल में कुछ दिनों तक ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। वहीं, नर्स का दावा है कि कोमा में मरने के बाद उसकी आत्मा ने शरीर छोड़ दिया। साथ ही नर्स ने दावा किया कि जब वह कोमा में थी तब उसने भगवान को देखा था।

एक तेज रोशनी दिखाई दी
नर्स पेनी विटब्रोड्ट का कहना है कि जब उनकी आत्मा ने उनके शरीर को छोड़ दिया तो वह कोमा में चली गईं। पेनी का कहना है कि 'पृथ्वी पर लोग समय से बंधे हैं, लेकिन उस दुनिया में, यानी भगवान के समय के साथ समय वास्तव में आपसे दूर हो जाता है।' साथ ही, पेनी विटब्रोड्ट ने यह भी दावा किया कि उसने पहले एक उज्ज्वल प्रकाश देखा और फिर उसकी दादी की आत्मा अचानक प्रकट हुई और उसे 'शांत रहने' के लिए कह कर आश्वस्त किया।

भगवान से बातें
दावेदार पेनी विटब्रोड्ट ने कहा कि भगवान उस समय उसके सामने प्रकट हुए थे। उसने गुस्से में परमेश्वर और उसके परिवार से अपने जीवन में जिन कठिनाइयों और कष्टों का सामना किया, उनके बारे में बात की। विटब्रोड्ट के अनुसार, भगवान ने उत्तर दिया कि इस दुनिया में दुखों को परलोक में पुरस्कृत किया जाता है और वे शांति का अनुभव करते हैं। विटब्रोड्ट ने कहा कि उन्होंने भगवान से कहा कि वह इसे फिर से जीने से पहले वास्तविक अनुभव को याद करें।

कोमा से बाहर आते ही उनकी तबीयत ठीक हो गई
साथ ही विटब्रोड्ट ने दावा किया कि वह कोमा से जागने के तुरंत बाद ठीक हो गई। होश में आने के बाद, विटब्रोड्ट ने कहा कि उन्होंने जो सबसे बड़ा सबक सीखा, वह यह था कि सांसारिक सुखों का जीवनकाल में समान मूल्य नहीं होता है। कठिनाइयों और संघर्षों का ही फल मिलता है। इस अनुभव के बाद, पेनी आध्यात्मिक यात्रा पर निकल पड़ता है। पेनी का कहना है कि उसने भगवान के साथ अपने रिश्ते को मजबूत किया है।