×

पायलट लैंड कर रहा था विमान, तभी हुआ ऐसा हादसा

 

सड़क हो, ट्रैक हो या आकाश, यहां वाहन और विमान दुर्घटनाएं होती हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाएं उतनी नहीं होतीं, जितनी विमान दुर्घटनाएं होती हैं। लेकिन जब वे आते हैं तो उनके रोंगटे खड़े हो जाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि सड़क दुर्घटना में इंसान के बचने की संभावना बहुत कम होती है, लेकिन एक बार विमान दुर्घटना होने पर बचने की संभावना न के बराबर होती है। सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही विमान हादसे का वीडियो वायरल हो रहा है जहां लैंडिंग के बाद हालात और बिगड़ गए.

इंस्टाग्राम एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर पर शेयर किए गए वीडियो में प्लेन क्रैश का वीडियो देखकर आप दंग रह जाएंगे। विमान सकुशल लैंड कर रहा था। लेकिन कुछ कदम आगे उतरने के बाद संतुलन बिगड़ गया और विमान उल्टा हो गया। कैमरे में कैद हुआ ये प्लेन क्रैश आपको हमेशा के लिए दे देगा।

कैमरे में कैद हुई विमान दुर्घटना
विमान हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर होते ही वायरल होने लगा है. वीडियो में हादसे का शिकार हुए ट्रेनी विमान के बताए जा रहे हैं। जब तक विमान हवा में था, तब तक ऐसा बिल्कुल नहीं लगता था कि यह किसी भी क्षण दुर्घटनाग्रस्त हो सकता है। लेकिन जैसे ही पायलट ने रनवे को छुआ, हुआ यह था कि जैसे ही वह कुछ मीटर आगे बढ़ा, विमान का संतुलन इतना बिगड़ गया कि वह फिर से नियंत्रित नहीं हो सका और वह उल्टा पलट गया और बिखर गया। जिसे देख लोग कांप रहे थे।

ट्रेन का विमान लैंडिंग के वक्त पलट गया
संतुलन खोते हुए हादसे के शिकार का वीडियो कैमरे में कैद हो गया, जो सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो रहा है। विमान दुर्घटनाओं के बारे में सबसे बुरी बात यह है कि अगर यह पलट जाए या जोर से टकरा जाए तो इसमें सवार लोगों का बचना असंभव हो जाता है। हालांकि, कई बार ऐसा भी हुआ है कि लैंडिंग के बाद होने वाले हादसों में कुछ लोगों की जान बचाई जा सकती है। विमान हादसे के वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स ने अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दी है। हादसे का वीडियो देखकर जहां कुछ लोग सहम गए तो कुछ मजे लेने लगे।