×

डॉक्टर से बिना पूछे नर्स ने काटा मरीज का पैर, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान !

 

हमारे देश के अस्पतालों में लापरवाही की लगातार खबरें आ रही हैं. ऐसे अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाती है। लेकिन अब ऐसी खबर अमेरिका से भी आ रही है. देश की चिकित्सा प्रणाली पूरी दुनिया में सबसे अच्छी मानी जाती है। दरअसल, यहां के एक अस्पताल में एक नर्स ने डॉक्टर से पूछे बिना ही एक मरीज का पैर काट दिया. इतना ही नहीं इस नर्स ने मरीज की इजाजत तक नहीं ली.

पियर्स काउंटी में पिछले सप्ताह दर्ज एक आपराधिक शिकायत के अनुसार, नर्स ने अपने सहयोगियों से कहा कि वह अपने परिवार की टैक्सिडर्मी की दुकान में पैर को संरक्षित और प्रदर्शित करना चाहती है। आपको बता दें कि आमतौर पर टैक्सिडर्मी की दुकानों में जानवर के शरीर से जुड़ी चीजें रखी रहती हैं। 38 वर्षीय मैरी के. ब्राउन को छह दिसंबर को पेश किया जाएगा।

मरीज मरने वाला था
आपराधिक शिकायत के अनुसार, घटना उस समय हुई जब ब्राउन 27 मई को स्प्रिंग वैली हेल्थ एंड रिहैब सेंटर में काम कर रहे थे। अमेरिकी अखबार यूएस टुडे के मुताबिक, पीड़िता की उम्र 62 साल थी. लेकिन शिकायत में उसका नाम या मौत की तारीख शामिल नहीं थी। रोगी को इस साल मार्च में अस्पताल में भर्ती कराया गया था और स्वास्थ्य अधिकारियों ने निर्धारित किया था कि मई तक उसकी मृत्यु हो सकती है।

अब कार्रवाई की जाएगी
प्रत्यक्षदर्शियों ने जांचकर्ताओं को बताया कि ब्राउन ने 27 मई को उस व्यक्ति का दाहिना पैर काट दिया था। लेकिन न तो डॉक्टर ने और न ही मरीज ने ऐसा करने की इजाजत दी। उनकी मृत्यु की "असामान्य परिस्थितियों" के कारण शरीर को काउंटी मेडिकल परीक्षक को सौंप दिया गया था, और ब्राउन पर आरोप लगाया गया था जब मेडिकल परीक्षक के कार्यालय ने जून में जांचकर्ताओं से संपर्क किया था। चिकित्सा परीक्षक ने कहा कि दाहिना पैर आदमी से जुड़ा नहीं था, “लेकिन उसकी तरफ लेटा हुआ था।