×

पैंट-शर्ट-टाई लगाकर रेहड़ी पर आया शख्स, लोगों ने सोचा खरीदार है, पर ये तो दुकानदार निकला!

 

आमतौर पर जब हम किसी सड़क किनारे विक्रेता को चना, जोर गरम या लइया-चना जैसी चीजें बेचते देखते हैं, तो उनके कपड़े साधारण होते हैं। हमारा मतलब है कि स्ट्रीट फूड स्टॉल के बगल में कोई भी कॉर्पोरेट लुक में नहीं बैठता है, लेकिन अभी जो वीडियो वायरल हो रहा है वह आपके होश उड़ा देगा। एक ओर, आप भ्रमित हो सकते हैं और फिर आप इस व्यक्ति के विपणन कौशल की प्रशंसा किए बिना नहीं रह सकते।

कहा जाता है कि जो दिखता है वही बिकता है, मार्केटिंग के मामले में अब वक्त ऐसा आ गया है कि मार्केटिंग जितना ही बिजनेस है। यही वजह है कि मार्केटिंग पर इतना पैसा खर्च किया जाता है। कंपनियों की तो बात ही छोड़िए, अब रेहड़ी पटरी वालों को भी यह बात समझ में आ गई है। तभी तो फुल कॉरपोरेट लुक में एक शख्स सड़क किनारे जलमुड़ी बेचते नजर आ रहा है. इस लड़के का चेहरा है और अमेरिकी वेब श्रृंखला ब्रेकिंग बैड से गुस्तावो फ्रिंज जैसा दिखता है।

झालमुडी फुल ऑफिस लुक में बिक गया

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स पूरी तरह ऑफिस लुक में नजर आ रहा है. वह सड़क के किनारे एक छोटा सा स्टॉल लगाकर जनता के सामने अपना परिचय देते हैं और फिर झालमुड़ी बेचते नजर आते हैं। वह किसी कॉरपोरेट स्टाइल के कर्मचारी की तरह शर्ट-पैंट और टाई पहने नजर आ रहे हैं। अब उनकी झालमुड़ी जो भी हो लोग उनके लुक को देखकर ही उनके पास आ जाते हैं। यानी यह मार्केटिंग आइडिया हिट है।

लोगों को यह मजाक लगा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर thehallbengali नाम के अकाउंट से शेयर किए गए इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 1 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं, जबकि करीब 20 लाख लोग इसे देख भी चुके हैं. इस वीडियो पर लोगों ने अपने रिएक्शन भी दिए हैं. एक यूजर ने लिखा- लगता है गुस्तावो फ्रिंज वाकई बंगाल की गलियों में झालमुड़ी बेचते दिख रहे हैं. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा- ये किसी कॉरपोरेट का कर्मचारी लगता है।