×

कुत्ते ने अपनी वफादारी साबित की, अपने मालिक की जान बचाने के लिए भीड़ गया जहरीले सांप से, जानिए पूरा मामला !

 

कुत्तों को सबसे बुद्धिमान और वफादार जानवर नहीं माना जाता है। वे इंसानों के सबसे अच्छे दोस्त और सबसे करीबी दोस्त हैं। और अगर भगवान पूजा करने के लिए आते हैं, तो वह यज्ञ करने से नहीं हिचकिचाते। आपने अक्सर कुत्तों के किस्से सुने होंगे जो अपने मालिकों के लिए अपनी जान की बाजी लगा देते हैं। लेकिन इस बार एक कुत्ते ने मालिक की जान बचाने के लिए अपनी जान दे दी। इस घटना को जिसने भी सुना वह भावुक हो गया।

मामला उत्तर प्रदेश के झांसी का है। जहां एक पिटबुल कुत्ता अपने मालिक की जान बचाने के लिए रसेल वाइपर नाम के जहरीले सांप से भिड़ गया। और सांप को मारने के बाद उसने अंतिम सांस ली। हालांकि सांप ने उसे कई बार डस भी लिया। जिससे पिटबुल की भी मौत हो गई। लेकिन वह मालिक की जान बचाने में कामयाब रहा।

कुत्ते ने मालिक की सुरक्षा के लिए जहरीले सांप से लड़ा मुकाबला
पिटबुल कुत्ते का नाम 'गब्बर' था। जिसने प्रभु के लिए अपने प्राणों की आहुति देकर प्रभु की भक्ति और भक्ति की ऐसी मिसाल पेश की, जिसने भी यह कथा सुनी वह भावविभोर हो गया। गब्बर के मालिक अमित राय के मुताबिक, वह अपने फार्म हाउस में गब्बर के साथ घूम रहे थे, तभी सबसे जहरीला सांप रसेल का सांप उनके पैरों के नीचे आ गया। यह देख गब्बर ने उस पर हमला कर दिया और सांप को मालिक से दूर ले गया और उस पर तब तक हमला करता रहा जब तक कि रसेल वाइपर मर नहीं गया। हालांकि, कुत्ते और सात के बीच हुए संघर्ष में पिटबुल पर कई बार हमला किया गया। जिससे कुछ समय बाद सांप के जहर से पिटबुल की भी मौत हो गई।

गब्बर ने गुरु के लिए अपनी जान दे दी
गब्बर पिछले 5 साल से अपने मालिक के साथ था। हालांकि अमित राय के पास कई कुत्ते हैं, लेकिन पिटबुल गब्बर सबसे खास था। और उन्होंने अपनी जान देकर साबित कर दिया कि वह क्यों खास हैं। जब गब्बर तड़प रहा था तो मालिक को उसे डॉक्टर के पास ले जाने का भी मौका नहीं मिला और उसकी वहीं मौत हो गई। उसने अपनी जान दे दी लेकिन गुरु को जीवन दे दिया। मलिक अपने सबसे चहेते 'गब्बर' के निधन से बहुत दुखी है।