×

क्लास में लेक्चर के दौरान टीचर ने लैपटॉप लाना रोका, टाइपराइटर ले आया छात्र!

 

कक्षा में बैठने के लिए अनुशासन की आवश्यकता होती है। जबकि शिक्षक पढ़ाना जारी रखता है, छात्रों को न तो कुछ बोलना चाहिए और न ही ऐसा कुछ करना चाहिए जो शिक्षक को विचलित करे या अन्य छात्रों को परेशान करे। इस कारण कॉलेज के शिक्षक ने छात्रों को कक्षा में नेट पर लिखने के लिए लैपटॉप लाने पर सख्ती से रोक लगा दी। इसके बाद एक शख्स ने ऐसी अजीबोगरीब हरकत की कि लोग हैरान रह गए और वीडियो वायरल हो गया।

ट्विटर अकाउंट @TansuYegen अक्सर चौंकाने वाले वीडियो पोस्ट करता है। हाल ही में, इस अकाउंट ने LED बाइबिल वेबसाइट से एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें एक कॉलेज क्लास थी। कक्षा में शोर या अशांति से बचने के लिए, शिक्षक ऐसा कुछ भी लाने से मना कर देते हैं जो लोगों को विचलित कर सके। वीडियो में दिख रही क्लास में टीचर ने ऐसा ही किया, लेकिन छात्र ने कमाल कर दिखाया.

एक छात्र कक्षा में एक टाइपराइटर लाया
एक छात्र आपके साथ कक्षा में एक टाइपराइटर लाया। अब आप जान गए होंगे कि टाइपराइटर के बटनों की आवाज कितनी तेज होती है। ध्यान भटकने के डर से जब शिक्षक ने लैपटॉप पर रोक लगा दी, तो टाइपराइटर का शोर और अधिक बढ़ गया। एक छात्र क्लास में बैठकर टाइपिंग कर रहा है तो दूसरे छात्र उस पर हंस रहे हैं। इस घटना के बाद शिक्षक ने बच्चों को कक्षा में लैपटॉप लाने से कभी नहीं रोका।

लोगों ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया दी
इस वीडियो को अब तक 65 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि अगर शिक्षक ने उसे लैपटॉप लाने से रोका तो छात्र कागज और पेन से नोट्स क्यों नहीं लिख सका। एक ने कहा कि कुछ साल पहले जब इंटरनेट नया था तो उसके शिक्षक उसे इंटरनेट की जगह किताबों का इस्तेमाल करने को कहते थे। एक ने कहा कि यह छात्र जीवन में बहुत आगे जाएगा।