×

सनी लियोनी बनने जा रही हैं शिक्षक, एडमिट कार्ड हुआ जारी, जानें पूरा मामला !

 

कर्नाटक में शिक्षक भर्ती परीक्षा होने जा रही है। एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। इसी बीच एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर कैंडिडेट का एडमिट कार्ड वायरल हो रहा है. दरअसल, उम्मीदवार के एडमिट कार्ड पर सनी लियोन की बोल्ड तस्वीर छपी हुई थी। राज्य के शिक्षा विभाग ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

कर्नाटक कांग्रेस के सोशल मीडिया अध्यक्ष बीआर नायडू ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कथित एडमिट कार्ड का स्क्रीनशॉट साझा किया। उन्होंने राज्य के शिक्षा विभाग पर उम्मीदवार की फोटो के बजाय हॉल टिकट पर पूर्व एडल्ट स्टार की तस्वीर छापने का आरोप लगाया है। नायडू ने कन्नड़ में ट्वीट किया, “शिक्षा विभाग ने शिक्षक भर्ती हॉल टिकट में उम्मीदवार की फोटो के बजाय ब्लू फिल्म अभिनेत्री सनी लियोन की फोटो छापी। हम उस पार्टी से और क्या उम्मीद कर सकते हैं जो विधानसभा के अंदर नीली फिल्में देखती है।"

इसके साथ ही नायडू के आरोप पर राज्य के शिक्षा मंत्री ने अपना जवाब दिया है. उन्होंने बयान में कहा, 'उम्मीदवारों को एक फोटो अपलोड करनी होगी। इसके बाद सिस्टम वही फोटो लेता है जो वे अपलोड करते हैं। जब हमने उम्मीदवार से पूछा कि क्या उसने अपने एडमिट कार्ड पर सनी लियोन की तस्वीर लगाई है, तो उसने कहा कि उसके पति के दोस्त ने विवरण अपलोड किया था।

शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने यह भी कहा कि उम्मीदवार ने अपना आवेदन, दस्तावेज और फोटो अपलोड करने के लिए किसी और से मदद मांगी। शिक्षा मंत्री के बयान के मुताबिक, उम्मीदवार का फॉर्म उसके पति के दोस्त ने भरा था. उम्मीदवार चिकमंगलूर जिले का रहने वाला है. उन्होंने शिवमोगा में शिक्षक पद के लिए आवेदन किया था।

कर्नाटक शिक्षक भर्ती परीक्षा 6 नवंबर को आयोजित की गई थी। परीक्षा 781 केंद्रों पर आयोजित की गई थी जिसमें कुल 3,32,913 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे. इस घटना के बारे में बताते हुए लोक विभाग ने कहा कि इसमें न तो सरकार और न ही शिक्षा विभाग की गलती है. वही शिक्षा विभाग ने मामले की जांच कर प्राथमिकी दर्ज करने का आश्वासन दिया है.