×

खाली मेट्रो देख युवती के होश उड़े, डिब्बे में झूलने लगी; लोगों ने कहा - 'ये पढ़े लिखे अनपढ़ हैं!'

 

अक्सर लोग यह नहीं समझ पाते हैं कि उन्हें सार्वजनिक स्थान पर कैसा व्यवहार या व्यवहार करना चाहिए। वे हर जगह को अपना घर मानते हैं। ऐसा करके वे न सिर्फ दूसरों को परेशानी पहुंचाते हैं बल्कि सार्वजनिक संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाते हैं। हाल ही में एक लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है जो ठीक ऐसा ही करती नजर आ रही है. इस लड़की को मेट्रो में सफर करते देख लोग उसे ट्रोल भी कर रहे हैं.

इंस्टाग्राम यूजर अपर्णा देवयाल ने हाल ही में अपने अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह मेट्रो में सफर कर रही हैं (महिला झूला मेट्रो वीडियो में)। हालांकि ये पता नहीं चल पाया है कि ये किस शहर की मेट्रो का वीडियो है, लेकिन मेट्रो के इंटीरियर और लुक को देखकर लगता है कि ये सिर्फ दिल्ली मेट्रो की है. अपर्णा एक व्लॉगर हैं और उनके कई वीडियो पर कई व्यूज आ चुके हैं, लेकिन इस एक वीडियो पर उन्हें खूब ट्रोल किया जा रहा है. इसकी वजह है मेट्रो के अंदर वह अजीबोगरीब हरकत कर रही है।


महिला मेट्रो में फांसी
अपर्णा ने मेट्रो का खाली कोच देखा तो उसमें वीडियो बनाने लगीं। एक और लड़की को शीशे में अपना वीडियो शूट करते देखा जा सकता है। वीडियो में वह एक सीट पर खड़ी होती हैं और फिर उस पर डांस करने लगती हैं. हद तो तब हो गई जब वह मेट्रो में रेलिंग पकड़कर डांस करने लगीं। वह भी अक्सर दूर देख रही है, इसलिए वह जानती है कि कोई उस पर ध्यान दे रहा है या नहीं। हालांकि उन्होंने ये सब मस्ती में किया होगा लेकिन उन्हें देखकर ऐसा लगता है जैसे उनके होश उड़ गए हों.


लोग ट्रोल हो गए
अपर्णा की इस हरकत को देखकर लोग उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं. इस वीडियो को अब तक 4 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट भी किया है. एक ने कहा- "वह सीट शारीरिक रूप से विकलांगों के लिए है, मानसिक रूप से विकलांगों के लिए नहीं!" जब एक ने कहा कि मेट्रो प्रशासन को इस बच्ची के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. जब एक ने कहा कि दूसरे भी इस तरह की हरकत करेंगे और इस तरह संपत्ति का नुकसान होगा। उधर एक ने कहा - "देखो, ये तो पढ़े-लिखे हैं और अनपढ़ समझे जाते हैं!"