×

बच्चे को अकेला देखते ही बंदरों ने घेरा, एक-एककर लगाने लगे जमावड़ा!

 

इंसानों और जानवरों के बीच एक अलग रिश्ता है। बच्चों को देखकर जानवर भी बच्चे बन जाते हैं और दोस्त की तरह उनके साथ खेलने की कोशिश करते हैं। वास्तव में, बच्चा चाहे इंसान हो या जानवर, उनके स्वभाव एक-दूसरे से काफी मिलते-जुलते हैं। इसलिए अक्सर बच्चे बड़ों पर हमला कर देते हैं। बच्चों को देखते ही वह उनके साथ खेलने लगता है। यह सब जानते हुए भी बच्चों को जानवरों के बीच अकेला छोड़ना सही नहीं है।

इंस्टाग्राम मैजिक_एडिट्ज_ पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक मंदिर में बैठे एक बच्चे के पास बंदरों के कई बच्चे आते हैं, फिर वे सभी मानव बच्चों के साथ ऐसे खेलने लगते हैं जैसे वे पुराने दोस्त हों। कभी बंदर के बच्चे बच्चे को छूते हैं तो कभी उसके पास जाकर उससे दोस्ती करने की कोशिश करते हैं। इस वीडियो को 7 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

एक बच्चे के साथ बंदर का बच्चा खेलता नजर आ रहा है
वायरल वीडियो में मंदिर के प्रांगण में एक छोटा बच्चा बैठा नजर आ रहा है, जिसके पास एक-एक कर कई बंदर आ जाते हैं। बंदर के बच्चे कभी इंसान के बच्चे को छूते हैं तो कभी उसके करीब जाकर उसे अच्छे से देखने की कोशिश करते हैं। बार-बार वे उसे गौर से देखने लगते हैं। लेकिन गनीमत रही कि इस दौरान किसी बंदर ने बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचाया। इसके बजाय, जिज्ञासा से बाहर, वह उसके करीब आना और खेलना चाहता था। इसलिए अपनी आंखों के सामने इतने सारे जानवरों को देखकर बच्चा भी नहीं डरता था। इसके बजाय यह बहुत सहज था।

बच्चे को बंदरों के साथ अकेला देख माता-पिता हैरान रह गए
वीडियो में बंदरों को बच्चों के साथ खेलते देख लोग काफी खुश हैं, लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं. हालांकि कई यूजर्स ऐसे ही रहते हैं। जिन्होंने इस वीडियो में दिख रहे बच्चे के माता-पिता के खिलाफ नाराजगी भी जताई और कहा कि 'सिर्फ एक वीडियो की खातिर किसी बच्चे को खतरनाक जानवरों के बीच अकेला छोड़ देना बहुत गलत है.' यह भी सत्य है। कुछ यूजर्स तो ऐसे भी थे, जिन्होंने बच्चे की जान को खतरे में डालने के लिए माता-पिता को सजा देने की भी वकालत की। और इस वीडियो को 7.55 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.