×

ये 'समुद्री शेर' दिखा इस शख्स के साथ स्विमिंग पूल की सफाई करते हुए, देख लोग हुए हैरान !

 

जब इंसान और जानवर दोस्ती करते हैं, तो वे बिना सोचे-समझे एक-दूसरे का समर्थन करते हैं। मनुष्य का मन भले ही बुद्धिमान हो, लेकिन पशु का मन शुद्ध होता है। इसका सबूत आपको सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में मिल जाएगा. हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक 'समुद्री शेर' एक स्विमिंग पूल को साफ करने में इंसान की मदद करता नजर आ रहा है.

आप सोच रहे होंगे कि क्या शेर भी समुद्र में रहते हैं! दरअसल हम बात कर रहे हैं सील की एक प्रजाति की जिसे सी लायन कहा जाता है। वे बहुत बुद्धिमान प्राणी हैं और अक्सर मनुष्यों के साथ उनका बहुत अच्छा संबंध होता है। ऐसा ही इस वीडियो में देखने को मिल रहा है. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया गया है।
एक समुद्री शेर स्विमिंग पूल को साफ करता है
वीडियो में एक शख्स स्विमिंग पूल के अंदर के गंदे पानी को वाइपर से साफ करता नजर आ रहा है. वह वाइपर से एक-एक कर पानी खींच रहा है। जब तक एक समुद्री शेर नहीं आता और ताल के एक कोने से दूसरे कोने में फिसल जाता है। इसके बाद वह फिसलते ही अपने शरीर से पानी को साफ कर देते हैं।
लोगों ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया दी
वीडियो को अब तक 54 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं, वहीं कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक ने कहा कि अगर प्रेशर क्लीनर से पानी छोड़ा जाता है तो पूल जल्दी और आसानी से साफ हो जाएगा। एक ने कहा कि वह अपने अगले जन्म में समुद्री शेर बनना चाहता है। वहीं एक शख्स ने कहा कि इन जीवों को भले ही समुद्री शेर कहा जाता है, लेकिन ये समुद्री कुत्तों की तरह होते हैं क्योंकि ये इनके जैसे बुलबुले होते हैं. एक ने कहा कि वह अपनी स्लाइड को साफ करने से ज्यादा आनंद ले रहा था।