×

शख्स की अजीबोगरीब हरकतों से अट्रैक्ट होते हैं लोग, मॉडलिंग के लिए पहनता हैं हाई हील्स, होती है करोड़ों की कमाई!

 

सोशल मीडिया पर इन दिनों गजब चीजें देखने को मिल रही हैं। हर कोई अपनी कमाई बढ़ाने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करता है। कुछ प्रत्यक्ष होते हैं और कुछ लोगों का ध्यान खींचने के लिए नवीन तरीकों का उपयोग करते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ चीन में, जहां एक शख्स महिलाओं की पसंदीदा हाई हील्स पहनकर ऑनलाइन मॉडलिंग कर रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि लोग इस तरीके को भी अपना रहे हैं।

ऑनलाइन मार्केटिंग और कॉमर्स पूरी दुनिया में लोकप्रिय हैं, लेकिन पड़ोसी देश चीन में इसे अगले स्तर पर ले जाया जा रहा है। चीन के सिचुआन प्रांत के एक 41 वर्षीय व्यक्ति ने महिलाओं की हाई हील्स में मॉडलिंग शुरू की और ऑनलाइन बड़ी सफलता पा रहा है। इस ऑनलाइन बिजनेस मैन ने इस अजीबोगरीब ट्रिक से न सिर्फ सुर्खियां बटोरी बल्कि अपना बैंक बैलेंस भी बढ़ा लिया।

हाई हील्स पहनकर मॉडलिंग करती हैं
चीन में एक मध्यम आयु वर्ग के व्यक्ति ने ऑनलाइन स्ट्रीमिंग व्यवसाय के साथ प्रयोग किया है। वह हाई हील्स और बूट्स में दौड़ते हुए खुद के वीडियो बनाती हैं और उन्हें लाइव स्ट्रीम करती हैं। ऐसा नहीं है कि ये वीडियो ऐसे ही बनाए जाते हैं। दरअसल, 41 वर्षीय सेल्समैन वीडियो के जरिए हील्स का प्रदर्शन करते हैं और लोग उन्हें देखते हैं और फुटवियर खरीदने के ऑर्डर देते हैं। इस शख्स के टिकटॉक अकाउंट पर 12 लाख यानी 12 लाख फॉलोअर्स हैं और एक महीने में 7 करोड़ से ज्यादा की बिक्री कर रहा है।

एक व्यक्ति अद्भुत विचारों के साथ आता है
ऐसा नहीं है कि ये शख्स सिर्फ हाई हील्स के फुटवियर ही बेचता है। वह इससे पहले केक और पर्दे भी बेच चुकी हैं, लेकिन वहां उन्हें इतनी सफलता नहीं मिली। हालांकि, जब उन्हें हाई हील्स का आइडिया आया तो इंडस्ट्री में ऐसा कुछ नहीं हो रहा था। लोगों को यह तरीका पसंद आया और उनका वीडियो न सिर्फ वायरल हुआ बल्कि उनकी बिक्री भी बढ़ गई। आपको बता दें कि चीन में पुरुष मॉडलों द्वारा महिलाओं का सामान बेचना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी वहां के पुरुषों को शोकेस करने के लिए महिलाओं के कपड़े पहने देखा गया है।