×

OMG! इस शख्स को कहते हैं ‘वैंपायर ऑफ पेरिस’, प्रोटीन समझकर पीता था इंसानी खून, जानकर चौंक जाएंगे आप !

 

कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देती हैं। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति का खून पी सकता है और मरे हुए लोगों के शरीर को भी खा सकता है? जी हां, ये काफी अजीब है, लेकिन दुनिया में ऐसे कई लोग हैं, जिन्होंने इस तरह के अजीबोगरीब काम किए हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स की कहानी बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आपकी रूह कांप जाएगी।

निको क्लॉक्स, यह नाम आप शायद पहली बार पढ़ रहे होंगे, लेकिन वह फ्रांस की राजधानी पेरिस का एक मशहूर कातिल है। 1994 में जब उन्हें हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, तब पुलिस को उनके कमरे में कई मानव कंकाल मिले थे। कहा जाता है कि कई देशों में अपना जीवन व्यतीत करने वाले निको क्लोक्स ने अपनी स्कूली शिक्षा के दौरान कब्रिस्तानों में कब्र खोदी और मानव शरीरों को खंडित किया। वह मृतकों से भी बात करता था और हर रात कब्रिस्तान में सोता था।

कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, निको क्लॉक्स ने गलती से इंसान का खून प्रोटीन समझकर पी लिया। वह ब्लड बैंक से ब्लड बैग चोरी करता था। शायद यही वजह है कि उन्हें 'पेरिस का वैम्पायर' कहा जाता है. कहा जाता है कि निको पोस्टमार्टम के बाद लाशों को अपने पास रखता था और उनके शरीर के अंगों को भी खा जाता था. पुलिस ने जब घर की तलाशी ली तो उसके फ्रिज में मानव मांस के टुकड़े मिले। उसके कमरे का नजारा देख पुलिस भी हैरान रह गई।