×

'माल भारी है उठाने में मदद', लूट का सामान ज्यादा हुआ, तो चोरों ने खुद ही बुलाई पुलिस!

 

आपने चोरी के कई मामले सुने होंगे, कभी बेहद चालाक तो कभी दिलचस्प। कभी कोई चोर पूजा करने बैठ जाता है तो कभी खिचड़ी खाने के चक्कर में पकड़ा जाता है। हालांकि, चोरी के मामले जो इस समय चर्चा में है, में चोरों ने एक अलग ही घटना को अंजाम दिया. इत्मीनान से चोरी के बाद जब उसे लगा कि सामान बहुत ज्यादा है तो उसने मदद के लिए पुलिस को फोन किया।

फ्लोरिडा से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया, जब लुटेरों ने चुपचाप चोरी करने के बाद पुलिस को बुला लिया और हिम्मत जुटाकर सामान हटाने में मदद मांगी. आगे जो हुआ वह आश्चर्यजनक था। वैसे तो फ्लोरिडा से ऐसी अजीबोगरीब चीजें सामने आती रहती हैं लेकिन यह मामला आपको तब और भी दिलचस्प लगेगा जब आप जानेंगे कि चोर कोई और नहीं बल्कि एक कपल थे।

लुटेरे जोड़े का 'नेक्स्ट लेवल' प्लान
ये पूरा किस्सा काफी दिलचस्प है. यहां एक महिला और एक पुरुष चोरी करने के लिए साथ आए। उन्होंने एक बंद घर पाया और वहां से सामान इकट्ठा करना शुरू कर दिया। जब डकैती ज्यादा हो गई तो महिला के दिमाग में एक ऐसा ख्याल आया, जिसके बारे में आमतौर पर कोई सोच भी नहीं सकता। उन्होंने 911 पर कॉल किया ताकि वे सामान उठाने में उनकी मदद कर सकें। पुलिस ने फोन उठाया, लेकिन किसी ने कुछ नहीं कहा। पोल्क काउंटी शेरिफ ने कहा कि उन्होंने उस स्थान पर जाने का फैसला किया।

प्लानिंग सुनकर आप कहेंगे 'वाह'
पुलिस के मुताबिक जब वे पहुंचे तो घर पर कोई नहीं था। उन्होंने एक महिला और एक पुरुष को एक बंद दरवाजे के पीछे छुपे हुए देखा। पुलिस ने सुरक्षा वीडियो के जरिए उसकी पहचान की। महिला चोर को उसके घर के बाहर पकड़ा गया। उसने कहा कि उसने फोन किया क्योंकि वह चाहती थी कि पुलिस लूट को उठा ले और उसे हवाई अड्डे पर ले जाए ताकि वह न्यूयॉर्क में सप्ताहांत बिता सके। हालांकि, पुलिस उसे सीधे जेल ले गई और सप्ताहांत में उसका स्वागत भी किया।