×

क्या कभी आपने भी देखा है जोंबी कीडा, नहीं तो, चलिए आज हम आपको इसके बारे  में बता दें !

 

अगर आप भी कीड़े-मकोड़े को देखकर फौरन डर में कूद जाते हैं तो यह वीडियो आपके लिए नहीं है। वैसे आपने 'ज़ोंबी' के बारे में तो सुना ही होगा. इस पर कई फिल्में बन चुकी हैं। हो सकता है आपने देखा हो। लेकिन क्या आपने कभी 'ज़ोंबी बग्स' के बारे में सुना है? हां, आपने उसे सही पढ़ा है। हमने सिर्फ एक जॉम्बी वर्म लिखा है। इन दिनों इंटरनेट की दुनिया में ऐसे ही एक कीड़ा के एक वीडियो ने तहलका मचा दिया है. इस कीट को जॉम्बी सिकाडास भी कहा जाता है। कीड़ा एक चलने वाली लाश है जिसका दिमाग एक परजीवी शिकारी द्वारा नियंत्रित किया जाता है। जॉम्बी बग्स के इस वीडियो को एक करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

वायरल हो रहे वीडियो में आप एक कीड़े को चलते हुए देख सकते हैं. लेकिन यह न तो जीवित है और न ही मृत। उदाहरण के लिए, यह कीड़ा एक ज़ोंबी बन गया है। आपने हॉलीवुड फिल्मों में देखा होगा कि जॉम्बी बनने के बाद एक मरा हुआ इंसान भी जिंदा रहता है और दूसरे लोगों को काटकर जॉम्बी वायरस फैलाता है। वायरल क्लिप में आप देख सकते हैं कि कीट अपने शरीर के कुछ हिस्सों को गायब कर रही है, लेकिन अभी भी जिंदा है। दरअसल, उसके अंगों को एक घातक परजीवी ने खा लिया है और यह अब उसके दिमाग को नियंत्रित कर रहा है।

इस अजीबोगरीब कीड़े का वीडियो ट्विटर पर @Rainmaker1973 हैंडल से शेयर किया गया है। यूजर ने जानकारी देते हुए लिखा है, 'यह एक जॉम्बी बग है जो न तो जिंदा है और न ही मृत। बड़ी संख्या में घातक परजीवी उस कीट के दिमाग को नियंत्रित कर रहे हैं जो बीजाणुओं को फैलाता है और अधिक से अधिक कीड़ों को संक्रमित करता है और इस प्रकार उन्हें जीवित रखता है।13 सेकंड की क्लिप को अब तक 10 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। इसके अलावा वीडियो को 1.64 लाख लोगों ने लाइक किया है, जबकि 30 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे रीट्वीट किया है। यह संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। वहीं, हजारों लोगों ने वीडियो पर अपनी प्रतिक्रियाएं दर्ज की हैं। जॉम्बी वर्म्स का वीडियो देखकर नेटिजन्स काफी हैरान हैं।