×

बाघ के शावकों की मां बनी डॉगी, छाती से लगा दूध पिलाती आई नजर !

 

मां के प्यार की तुलना में कुछ भी नहीं है। इस पूरी दुनिया में मां का प्यार अनमोल है। भगवान ने केवल एक माँ को अपने गर्भ में एक छोटे से जीवन को धारण करने और उसे दुनिया में लाने की शक्ति दी है। इसके बाद मां बच्चे को तब तक अपने साये में रखती है जब तक कि बच्चा खुद की देखभाल न करने लगे। लेकिन कई बार इसके बाद भी मां अपने बच्चों की देखभाल करना बंद नहीं करती है। हालांकि कई बार बच्चों को किसी दुर्घटना या अन्य कारणों से मां का प्यार नहीं मिल पाता है। ऐसे में बच्चों को कहीं से करुणा की छाया मिलती है।

सोशल मीडिया पर एक बेहद इमोशनल वीडियो शेयर किया गया है. जिसमें एक कुत्ता बाघ के शावकों को खाना खिलाता नजर आया। सफेद रंग का यह कीडॉग चुपचाप बैठा हुआ था और तीनों बच्चों को अपना दूध पिला रहा था। बच्चे भी खुश हुए और यह सोचकर दूध पीते दिखे कि कुत्ता उनकी माँ है। कोई यह नहीं कह सकता कि ये दोनों धरती और आकाश के भेद को मिटाकर एक दूसरे से प्रेम बांट रहे हैं। लोगों को उनका कनेक्शन काफी पसंद आया।

बच्चों के रूप में अपनाया गया
इंटरनेट पर ऐसे कई मामले हैं, जहां अलग-अलग प्रजाति के जानवरों के बीच बॉन्डिंग देखने को मिलती है. कभी-कभी यह स्वाभाविक होता है। वहीं अगर चिड़ियाघर में कोई जानवर अपनी मां से अलग हो जाता है या किसी कारण से अपनी मां का दूध नहीं पी पाता है तो उस स्थिति में शावकों की देखभाल के लिए दूसरी मादा को लाया जाता है। वायरल हो रहे इस वीडियो में कुछ ऐसा ही हुआ है. जब शावक अपनी माँ का दूध नहीं पी सकते थे, डॉगी ने इन बाघ शावकों को गोद लिया और बच्चों की तरह उनका पालन-पोषण किया।

लोग हो जाते हैं भावुक
इस क्यूट वीडियो को देखकर कई लोग इमोशनल हो गए. उन्होंने इस वीडियो में मां और मां का प्यार साफ देखा.इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर k.c.1606 अकाउंट पर शेयर किया गया था. इसे अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। साथ ही इसे लाखों लोगों ने लाइक भी किया. कई लोगों ने वीडियो के कमेंट्स में इस कुत्ते की तारीफ की. जिस तरह से उसने शांति से बैठकर इन बाघ शावकों को खाना खिलाया, उसने कई लोगों का दिल जीत लिया।