×

कुत्ते ने सिखाया ट्रैफिक जाम को पार करने का सबसे आसान तरीका, वीडियो वायरल !

 

आजकल आप भारत के किसी भी शहर में जाएं तो आपको एक चीज कॉमन मिलेगी, वह है ट्रैफिक जाम। बेशक मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु जैसे शहरों में ट्रैफिक जाम की समस्या बड़ी है, लेकिन छोटे शहरों में भी ट्रैफिक जाम की समस्या कम नहीं है. तो सवाल यह है कि इस समस्या से निजात कैसे मिले? सवाल गंभीर है, लेकिन हम जवाब को गंभीर नहीं बनाएंगे, क्योंकि हम जानते हैं कि इस सवाल का जवाब ढूंढ़ने में आप खुद परेशान होंगे. इन दिनों एक कुत्ते का एक वीडियो वायरल हो रहा है (डॉग वॉक ऑन भेड़ का वीडियो) जो बहुत ही फनी बता रहा है कि कैसे चुटकी में ट्रैफिक प्रॉब्लम (डॉग ट्रैफिक प्रॉब्लम वीडियो) को सॉल्व किया जाए।

ट्विटर अकाउंट @TansuYegen पर अक्सर मजेदार वीडियो पोस्ट किए जाते हैं। इस अकाउंट पर हाल ही में एक वीडियो शेयर किया गया था जिसमें एक कुत्ता कई भेड़ों को पार करता नजर आ रहा है (भेड़ की पीठ पर कुत्ते का चलना वीडियो)। आपको आश्चर्य है कि यह ट्रैफिक जाम की समस्या (डॉग ट्रैफिक जाम वीडियो) को कैसे हल कर सकता है? वास्तव में, चूंकि कुत्ते ने भेड़ों के झुंड को इतनी खुशी से पार किया था, हमने कभी सड़क पर खड़े होने के दौरान भी ऐसा करने के बारे में सोचा होगा।

भेड़ को पालते-पोसते कुत्ता आगे कूद गया
वीडियो में भेड़ों का एक बड़ा झुंड अपने कमरे में जाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन रास्ता संकरा है और वे सभी इतने अराजक तरीके से खड़े हैं कि हिल भी नहीं पा रहे हैं. तो उन्हें देख रहा कुत्ता शायद इस समस्या के समाधान के बारे में सोचता है और लाइन के सामने आने के लिए भेड़ पर कदम रखता है। प्रत्येक भेड़ पर कदम रखते हुए, वह उन्हें पार करते हुए आगे बढ़ता है।

लोगों ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया दी
वीडियो को अब तक 28 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं, वहीं कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि आधुनिक समस्याओं को हल करने के लिए आधुनिक तरीकों को अपनाना होगा। एक ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में भेड़ के कुत्ते भेड़ों की रखवाली के लिए तैयार हैं। एक ने कहा कि कुत्ते को देखकर ऐसा लग रहा था कि उसे अपनी नौकरी से प्यार है।