×

समुद्र की गहराइयों में मिला एलियन जैसा जीव, पूरे शरीर पर हैं मोटी—मोटी गांठे, देख ​कर वैज्ञानिक भी हुए परेशान !

 

यह दुनिया रहस्यों से भरी पड़ी है। अंतरिक्ष से लेकर समुद्र की गहराई तक कई ऐसे रहस्य छिपे हैं, जिन्हें आज तक कोई नहीं खोज पाया है। ये राज जब सामने आते हैं तो सभी को हैरान कर देते हैं। एलियंस के बारे में वही रहस्य आज भी बना हुआ है। अब ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि समुद्र की गहराई में एक अजीबोगरीब जानवर मिला है। ऐसा जीव पहले कभी नहीं देखा गया। इसे देखकर वैज्ञानिक भी हैरान हैं। उसकी अभी तक किसी ने शिनाख्त नहीं की है। वायरल वीडियो में दिख रहे जीव को ब्लू गू कहा जा रहा है.

वैज्ञानिक भी हुए हैरान
समुद्र के अंदर से देखा गया यह जीव वैज्ञानिकों को भी हैरत में डाल देता है। ऐसा जीव पहले कभी नहीं देखा गया है। ताकि कोई उसे पहचान भी न सके। नेशनल ओशनिक एंड एटमॉस्फेरिक एडमिनिस्ट्रेशन के ओशनस एक्सप्लोरर क्रू ने अटलांटिक में एक अभियान के दौरान जानवर के वीडियो को कैप्चर किया। वैज्ञानिक इस अजीबोगरीब जीव की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अभी तक उन्हें सफलता नहीं मिली है।

पूरे शरीर पर गांठ
वीडियो को ट्विटर हैंडल एनओएए ओशन एक्सप्लोरेशन द्वारा साझा किया गया था। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, 'क्या आपने लेटेस्ट #Okeanos सीक्रेट के बारे में सुना है? सेंट क्रिक्स के किनारे कई बार देखे गए ब्लू#गू नामक प्राणी ने वैज्ञानिकों को चकित कर दिया है। उन्होंने सोचा कि यह एक नरम मूंगा, स्पंज या अंगरखा हो सकता है (लेकिन यह बिल्कुल भी चट्टान नहीं था!) वीडियो में देखा जा सकता है कि नीले रंग के इस जीव के पूरे शरीर पर ट्यूमर है।

रहस्य बना हुआ है यह जीव
समुद्री वैज्ञानिकों ने अभियान के दौरान इस जीव को देखा। वर्तमान में, वे नमूने और उच्च-रिज़ॉल्यूशन चित्रों की प्रतीक्षा कर रहे हैं, ताकि वे इस जानवर की समीक्षा कर सकें और पता लगा सकें। आपको बता दें कि समुद्र में इंसानी दांत वाले केकड़े और अजीबोगरीब मछलियां देखी गई हैं जो पहले भी खतरनाक थीं।