×

उदास चेहरे के साथ पैदा हुई महिला, चाहकर भी खुश नहीं हो सकती !

 

हंसने और रोने के गुण मनुष्य को प्रकृति से ही मिलते हैं। गर्भ में बच्चे के रोने की आवाज नहीं सुनाई देती, लेकिन इस दुनिया में कदम रखते ही वह सबसे पहले रोने लगता है। इंसानों के बीच होने के कारण वह धीरे-धीरे हंसने लगता है। लेकिन न्यूजीलैंड की एक 24 साल की महिला जन्म के बाद से कभी मुस्कुरा नहीं पाई है। उनकी तस्वीरों को देखकर हर कोई एक पल के लिए यही सोचता है कि महिला उदास है इसलिए उसका चेहरा झुक रहा है। कभी न मुस्कुरा पाने के कारण तायला क्लेमेंट नाम की महिला ने कई बार आत्महत्या करने की कोशिश की।

मुस्कुरा ना पाना अब मशहूर हो रहा है
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 24 साल से टायला क्लेमेंट कभी मुस्कुरा नहीं पाई, कई बार लोगों से अच्छा-बुरा सुना. वास्तव में वह मजबूर थी, चाहकर भी मुस्कुरा नहीं सकती थी। ऐसा इसलिए था क्योंकि तायला एक अलग सिंड्रोम के साथ पैदा हुई थी। उसके परिवार को इस सिंड्रोम के बारे में तब पता चला जब लड़की 8 महीने की थी। इस सिंड्रोम के कारण, तायला क्लेमेंट के चेहरे की मांसपेशियों की गति विकसित नहीं होती है। जिससे वह न तो मुस्कुरा पाते हैं और न ही अपनी आंखें इधर-उधर हिला पाते हैं।

अब जीने का एक नया तरीका
टायला क्लेमेंट आज एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं, सोशल मीडिया पर उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग भी है। उन्हें 24 साल की उम्र में मॉडलिंग का ऑफर मिला था। जिसके चलते वह अब दुनिया भर में एक अलग पहचान के साथ जी रही हैं।