×

19 साल की girl ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म, दोनों के पिता हैं अलग

 

आजकल कई ऐसे किस्से सामने आ रहे हैं जो चौकाने वाले हैं. ऐसे में अब हम आपको जो कहानी बताने जा रहे हैं वह भी चौकाने वाली है. दरअसल, 19 साल की एक लड़की ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। इस मामले में सबसे खास बात ये है कि दोनों बच्चों के पिता अलग-अलग हैं. जी हां, शायद आपको यकीन न हो लेकिन यह सच है। दरअसल, युवती का एक ही दिन दोनों पुरुषों के साथ संबंध था, हालांकि, दो अलग-अलग पुरुषों के एक साथ गर्भवती होने की घटना बहुत कम होती है। मामला पुर्तगाल के गोवा राज्य का है। बताया जा रहा है कि यहां के मिनरोस शहर में एक युवती ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया.

वहीं, मां ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि जब दोनों बच्चे 8 महीने के हो गए तो दोनों का डीएनए टेस्ट कराया गया. इस दौरान जांच के नतीजे चौकाने वाले रहे। जिस व्यक्ति को दोनों बच्चों का पिता माना जाता था, वह वास्तव में केवल एक ही बच्चे का था। दूसरे बच्चे की रिपोर्ट निगेटिव आई है। महिला ने आगे कहा, "मुझे याद आया कि उसी दिन मेरा एक और पुरुष के साथ संबंध था। इस आदमी का डीएनए दूसरे बच्चे के डीएनए से मेल खाता था। मैं इन परिणामों को देखकर चौंक गई थी। मुझे नहीं पता था कि ऐसा भी हो सकता है और जबकि दोनों बच्चे बिल्कुल एक जैसे दिखते हैं।'' वहीं, जन्म प्रमाण पत्र में एक ही व्यक्ति को दोनों बच्चों के पिता के रूप में वर्णित किया गया है।

इसी के साथ उन्होंने कहा- वह दोनों बच्चों का ख्याल रखती हैं. वह दोनों बच्चों की परवरिश में काफी मदद करते हैं। इस मामले में असामान्य गर्भावस्था पर शोध कर रहे डॉक्टर टुलियो जॉर्ज फ्रेंको ने कहा कि दुनिया भर में अब तक केवल 20 ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमें जुड़वां बच्चों के पिता अलग हैं। वैज्ञानिकों की भाषा में इस स्थिति को हेटेरोपेरेंटल सुपरफेकंडेशन कहा जाता है।