×

21 साल में 14 बच्चे! महिला ने बताया किन-किन सालों में थी प्रेग्नेंट, लोग बोले- 'कंडोम के बारे में सुना है?'

 

एक समय था जब बड़े परिवार को सुखी परिवार माना जाता था। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों का मानना ​​था कि यदि बड़ा परिवार होगा तो अधिक लोग खेती में मदद के लिए आएंगे और परिवार सुचारू रूप से चलेगा। लेकिन जब आजीविका के साधन कम होने लगे और महंगाई बढ़ने लगी तो लोगों को अहसास हुआ कि छोटे परिवार में ही खुशी होती है। आज जब लोग बड़े परिवारों वाले बूढ़े लोगों को देखते हैं तो उनके बारे में गलत धारणा बना लेते हैं, लेकिन आश्चर्य तब होता है जब आजकल लोगों के भी बड़े परिवार होने लगते हैं। इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला (महिला ने 21 साल में 14 बच्चों को जन्म दिया) दर्शकों को बता रही है कि वह किस साल गर्भवती थी।


अजीबोगरीब वीडियो अक्सर ट्विटर अकाउंट @HumansNoContext पर पोस्ट किए जाते हैं। हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो (महिला के गर्भवती होने की उम्र दिखाते हुए) शेयर किया गया था जिसमें एक महिला अपने बच्चों को लोगों से मिलवा रही है. आजकल महिलाएं अपने काम और बॉडी फिगर पर फोकस करती हैं और अक्सर उनके बच्चे भी नहीं होते लेकिन हम जिस महिला की बात कर रहे हैं उसके 1-2 नहीं बल्कि 14 बच्चे हैं। उसने 21 साल में 14 बच्चों को जन्म दिया, जिनमें से एक की जन्म के समय ही मौत हो गई। अब वह 47 साल की हैं।

21 साल में 14 बच्चे!
वीडियो की शुरुआत में लिखा है- "मेरी उम्र जब मैं प्रेग्नेंट थी!" 1996 में जब महिला 20 साल की थी, तब उसने अपनी सबसे बड़ी बेटी को जन्म दिया। उसने अपने दूसरे बच्चे को वर्ष 1997 में जन्म दिया जब वह 21 वर्ष की हो गई। उन्होंने 1999 में 23 साल की उम्र में अपने तीसरे बच्चे को जन्म दिया। उसने अपने चौथे बच्चे को 2000 में जन्म दिया जब वह 25 साल की थी। उसने 2002 में 26 साल की उम्र में अपने पांचवें बच्चे को जन्म दिया। साल 2014 में जब वह 38 साल की हुईं तो उन्होंने अपने 11वें बच्चे को जन्म दिया, जिसकी मौत हो गई। 2017 में जब महिला 42 साल की हुई तो उसने अपने आखिरी बच्चे को जन्म दिया।


इस वीडियो को लेकर लोग जमकर ट्रोल हो रहे हैं
वीडियो को अब तक 35 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. हालांकि उन्होंने अपने सभी बच्चों के प्यार के बारे में बताया और अपनी उम्र भी बताई लेकिन लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। एक ने कहा कि इतने बच्चे पैदा करना गैरकानूनी है, महिला को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। जब एक ने पूछा - "आपने कंडोम के बारे में सुना होगा?"