×

इन गर्मियों में आप भी अपने परिवार के साथ करें शारजाह के इन बेहद खूबसूरत Beaches की सैर, नहीं करेगा वापस आने का मन

 

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! समुद्रतटों का जादू ही अलग है. किनारे से टकराती लहरों की धीमी आवाज, आपके पैरों के नीचे की रेत की कोमलता, समुद्र का अंतहीन क्षितिज आपको शांति और शांति प्रदान करता है। संयुक्त अरब अमीरात के सांस्कृतिक खजाने के रूप में जाना जाने वाला शारजाह न केवल अपने इतिहास और शानदार कलात्मक दृश्य के लिए प्रसिद्ध है, बल्कि यहां कई समुद्र तट भी हैं, जो पर्यटकों को आकर्षित करते हैं। इन समुद्र तटों पर कुछ समय बिताना रोजमर्रा की जिंदगी की हलचल से एक ब्रेक जैसा महसूस होता है। संग्रहालयों, ऐतिहासिक इमारतों, वन्यजीव अभयारण्यों का दौरा करने के साथ-साथ, राजा के इन खूबसूरत समुद्र तटों को देखना न भूलें।

अल ममज़ार बीच पार्क

अल मामज़ार बीच पार्क, जिसे शारजाह के छिपे हुए रत्न के रूप में जाना जाता है, प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर है और पारिवारिक गतिविधियों के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। समुद्र तट ताड़ के पेड़ों और अच्छी तरह से बनाए गए बगीचों से घिरा हुआ है। जहां का माहौल बिल्कुल मनमोहक है. पार्क न केवल धूप और रेत प्रदान करता है बल्कि इसमें कई रेस्तरां, पिकनिक स्पॉट और बच्चों के लिए खेल के मैदान भी हैं। साहसिक प्रेमियों के लिए, अल ममज़ार बीच पार्क पैडल बोटिंग और कयाकिंग सुविधाएं भी प्रदान करता है। स्नॉर्कलिंग भी यहां एक विकल्प है। जहां आप रंग-बिरंगी मछलियों और खूबसूरत मूंगों की अद्भुत दुनिया देख सकते हैं।

खोरफ़ाकन समुद्रतट

खोरफाकन बीच की खूबसूरती आपको आकर्षित करने का कोई मौका नहीं छोड़ेगी। एक तरफ हजार पर्वत और दूसरी तरफ समुद्र तट का शानदार दृश्य। यह समुद्रतट जल क्रीड़ा प्रेमियों के लिए सर्वोत्तम स्थान है। जबकि स्नॉर्कलिंग, स्कूबा डाइविंग और पैडलबोटिंग सभी के लिए उपलब्ध हैं, अगर आपको पानी के खेल में रुचि नहीं है, तो आप समुद्र तट पर टहलने का आनंद ले सकते हैं। जहां आप कई खूबसूरत नज़ारे देख सकते हैं। समुद्र तट स्थानीय स्वाद वाले समुद्री खाद्य रेस्तरां से भी भरा है। जहां अरब की खाड़ी के स्वाद और सुगंध से भरपूर स्वादिष्ट व्यंजन परोसे जाते हैं।

अल खान बीच

अल खान बीच शारजाह में एक जीवंत समुद्र तट है जो रोमांच प्रेमियों और विश्राम दोनों के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। समुद्र तट पर आना और वॉटर स्पोर्ट्स आज़माना ज़रूरी है, अगर आपका भी मन हो तो आपके लिए जेट स्कीइंग से लेकर पैरासेलिंग तक के विकल्प मौजूद हैं और अगर आपने पहले कभी ऐसे खेल नहीं आज़माए हैं तो यहां पैडलबोर्डिंग भी सिखाई जाती है। हाँ, आप इसे आज़मा सकते हैं। रंग-बिरंगी पतंगें और पतंग उड़ाने वाले यहां के माहौल को और भी खूबसूरत बना देते हैं। जैसे-जैसे दिन बढ़ता है, समुद्र तट का नजारा भी बदल जाता है। अगर आप शाम को यादगार बनाना चाहते हैं तो यहां जा सकते हैं। इस समुद्र तट पर खाने-पीने की कई वैरायटी भी उपलब्ध होगी।

कालबा बीच

कालबा समुद्र तट कालबा इको-पर्यटन परियोजना के अंतर्गत स्थित है। प्रकृति प्रेमियों के लिए यह एक बेहतरीन जगह है। समुद्र का यह किनारा मैंग्रोव वनों से घिरा हुआ है, जो इसे कायाकिंग के लिए आदर्श बनाता है। मैंग्रोव के घने जलमार्गों से गुजरने से विभिन्न प्रकार के खूबसूरत पक्षियों को देखने का मौका मिलता है। हालाँकि, कैल्बा बीच कछुओं के लिए विशेष रूप से प्रसिद्ध है, जहाँ आप कछुए से संबंधित विभिन्न प्रकार की गतिविधियाँ देख सकते हैं। इसके अलावा समुद्र तट पर शांति से बैठकर आराम करने का अलग ही आनंद है।