×

ये हैं दुनियाभर के सबसे खतरनाक सेल्फी स्पॉट, तस्वीरें खींचने से ज्यादा बना रहता हैं जान को खतरा

 

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! यात्रा के दौरान सेल्फी लेना एक लोकप्रिय चलन बन गया है। सोशल मीडिया के आने के बाद से सेल्फी का क्रेज और भी ज्यादा देखने को मिल रहा है. लेकिन सेल्फी का चलन लोगों की जिंदगी के लिए बड़ा खतरा बनता जा रहा है. पिछले कुछ सालों में सिर्फ सेल्फी लेने के चक्कर में कई लोगों की जान चली गई है।

बेशक आप सेल्फी से यादगार पलों को कैद कर सकते हैं, लेकिन कभी-कभी आपकी जान को खतरा भी हो सकता है। यहां हम आपको दुनिया भर के सबसे खतरनाक सेल्फी स्पॉट के बारे में बताएंगे, जहां सेल्फी लेने का मतलब है अपनी जान जोखिम में डालना।

मुंबई में मरीन ड्राइव एक बेहद खूबसूरत जगह है। मुंबई घूमने आने वाले लोगों को मरीन ड्राइव जरूर जाना चाहिए। लेकिन मरीन ड्राइव प्रोमेनेड पर सेल्फी लेने के दौरान कई लोगों की जान चली गई। इसलिए यहां सेल्फी लेने से बचें।

चीन के माउंट हुआशान को खतरनाक सेल्फी स्पॉट भी कहा जाता है। यहां का लकड़ी का पैदल मार्ग बेहद खतरनाक माना जाता है। सेल्फी लेने के दौरान कई लोगों की मौत हो चुकी है. यहां अगर किसी को सेल्फी लेनी हो तो जोखिम उठाना पड़ता है।

पेरू का माचू पिचू बेशक सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है, लेकिन सेल्फी के लिए यह खतरनाक जगहों में से एक है। यहां आने वाले लोग सेल्फी जरूर लेते हैं। लेकिन याद रखें कि यह जगह बहुत खतरनाक है और यहां सेल्फी लेने से पहले दो बार सोचें।