×

अप्रैल और मई में भी लेना है स्नोफॉल का मजा? तो आप भी जरूर करें भारत के इस शहर की सैर

 

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! गर्मियों में स्कूल की छुट्टियाँ होती हैं, इसलिए माता-पिता यात्रा की योजना बनाते हैं। गर्मी के दिनों में हर कोई ठंडी जगहों पर जाना चाहता है। दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों के लिए उत्तराखंड और हिमाचल के हिल स्टेशन खास आकर्षण बनते हैं। जब भी कोई ठंडी जगह पर जाने का प्लान बनाता है तो उसके दिमाग में शिमला, मसूरी जैसे हिल स्टेशन ही आते हैं।

इन हिल स्टेशनों पर इतनी भीड़ होती है कि आप शांति के कुछ पल भी नहीं बिता सकते। ऐसे में हम आपको एक ऐसे हिल स्टेशन के बारे में बता रहे हैं जहां अप्रैल और मई की गर्मी में भी आपको जैकेट पहननी पड़ेगी। यहां आप अप्रैल और मई में भी बर्फबारी देख सकते हैं। यहां आप बर्फबारी भी देख सकते हैं.

अगर आप अपनी छुट्टियों के दौरान आराम करना चाहते हैं और कुछ शांतिपूर्ण पल बिताना चाहते हैं, तो सिक्किम पूर्वोत्तर का सबसे प्रसिद्ध हिल स्टेशन है। सिक्किम एक बेहद खूबसूरत और कम भीड़-भाड़ वाली जगह है। यहां पर्यटन स्थलों पर आपको बहुत ही कम लोग देखने को मिलेंगे। यह प्राकृतिक सौन्दर्य से घिरा हुआ अत्यंत स्वच्छ राज्य है। सिक्किम की राजधानी गंगटोक में घूमने लायक कई जगहें हैं।