×

गर्मियों में घूमने के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है ये पड़ोसी देश, इन जगहों को देखकर नहीं करेगा वापस आने का मन

 

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! दक्षिण पूर्व एशिया में स्थित, थाईलैंड को दुनिया के शीर्ष स्थलों का एक संयोजन माना जाता है। प्रकृति प्रेमियों से लेकर रोमांच प्रेमियों और रोमांटिक डेस्टिनेशन की तलाश करने वालों के लिए थाईलैंड एक आदर्श विकल्प साबित हो सकता है। गर्मी की छुट्टियां खत्म होने वाली हैं और इस दौरान कुछ लोग देश के मशहूर हिल स्टेशनों पर घूमने का प्लान बना रहे हैं। ऐसे में अगर आप गर्मियों में किसी खास जगह पर जाना चाहते हैं। तो थाईलैंड में कुछ जगहों पर जाना आपके लिए सबसे अच्छा हो सकता है। तो आइए हम आपको थाईलैंड की मशहूर जगहों के बारे में बताते हैं, जिन्हें आप देख सकते हैं और अपनी छुट्टियों का भरपूर आनंद उठा सकते हैं।

खाओ लाक- खाओ लाक थाईलैंड के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में गिना जाता है। अकेले यात्रियों से लेकर समूहों में यात्रा करने वालों तक, खाओ लाक बीच पर समय बिताना एक अद्भुत अनुभव साबित हो सकता है। यहां आप समुद्र तट का मजा लेने के साथ-साथ अंडरवॉटर म्यूजियम भी देख सकते हैं।

सुखोथाई- थाईलैंड अपनी सदियों पुरानी संस्कृति के लिए भी जाना जाता है। दूसरी ओर, थाईलैंड में सुखोथाई 13वीं शताब्दी से भी पुराना है। ऐसे में इतिहास प्रेमियों के लिए सुखोई का दौरा एक बेहतरीन अनुभव हो सकता है। सुखोई की यात्रा के दौरान आप कई ऐतिहासिक इमारतों का दौरा कर सकते हैं। वहीं, इन इमारतों के जरिए आप थाईलैंड की संस्कृति को भी करीब से समझ सकते हैं।

कोह याओ नोई - कोह याओ नोई का नाम थाईलैंड के खूबसूरत समुद्र तटों के नाम पर रखा गया है। यह समुद्रतट अपने खूबसूरत और शांत वातावरण के लिए मशहूर है। कोह याओ नोई बीच पर आप बहुत आराम महसूस कर सकते हैं। ऐसे में आप थाईलैंड यात्रा के दौरान आराम करने के लिए कोह याओ नोई जा सकते हैं।

कोह ताओ- थाईलैंड में स्थित कोह ताओ द्वीप अपने आश्चर्यजनक दृश्यों के लिए जाना जाता है। पानी और हरियाली का खूबसूरत मेल यहां आने वाले पर्यटकों का दिल जीत लेता है। कोह ताओ पर रहते हुए आप वेस्ट कोस्ट व्यू प्वाइंट, लाइट हाउस बीच और टॉप प्वाइंट का अद्भुत नजारा भी देख सकते हैं।