×

जून महीने में करने जा रहे हैं हनीमून प्लान, तो देश की रोमांटिक जगह हो सकती हैं सबसे बेस्ट, 5000 हजार में यादगार बन जाएगा ट्रिप

 

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! जून साल का एक ऐसा महीना है, जब देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ती है। चिलचिलाती गर्मी से लोग इतने परेशान होने लगते हैं कि हर कोई ठंडी हवाओं के बीच घूमने का प्लान बनाने लगता है।जून एक ऐसा महीना भी है जब देश के कई हिस्सों में शादी का माहौल होता है। शादी के बंधन में बंधने के बाद हर जोड़ा अपने हनीमून के लिए खूबसूरत, रोमांटिक और ठंडी जगहों की तलाश में लग जाता है।अगर आप भी जून की चिलचिलाती गर्मी से दूर ठंडी और रोमांटिक जगहों पर यादगार हनीमून मनाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप भी जा सकते हैं।

डलहौजी

समुद्र तल से 6 हजार फीट से अधिक की ऊंचाई पर स्थित डलहौजी हिमाचल प्रदेश की सबसे खूबसूरत और रोमांटिक जगहों में से एक है। अपनी खूबसूरती के कारण डलहौजी टॉप हनीमून डेस्टिनेशन में शामिल है।

डलहौजी एक शांतिपूर्ण हिल स्टेशन है जहां आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। जून की भीषण गर्मी में भी यहाँ का तापमान 15°C से 25°C के बीच रहता है। डलहौजी में आप भारत के मिनी स्विटजरलैंड 'खज्जियार' जैसी अद्भुत जगहों को भी देख सकते हैं। यहां आप साहसिक गतिविधियों का भी आनंद ले सकते हैं।

कूर्ग

कूर्ग दक्षिण भारत का एक लोकप्रिय और रोमांटिक हिल स्टेशन है जो कर्नाटक में स्थित है। यह हिल स्टेशन अपने आकर्षक पर्यटन स्थलों और खूबसूरत घाटियों के लिए पूरे भारत में प्रसिद्ध है। इस जगह की खूबसूरती इतनी लोकप्रिय है कि इसे भारत का स्कॉटलैंड भी कहा जाता है।

कूर्ग अपनी खूबसूरती के साथ-साथ एक बेहतरीन हनीमून डेस्टिनेशन के लिए भी जाना जाता है। जून के महीने में यहां का मौसम भी बहुत सुहावना होता है, इसलिए कई जोड़े अपने हनीमून के लिए पहुंचते रहते हैं। यहां आप बेहद महंगी कीमत पर यादगार हनीमून मना सकते हैं। कूर्ग में आप एक पार्टनर के साथ एबी फॉल्स, ताडियांडामल पीक और इरुपु फॉल्स जैसी शानदार जगहों को देख सकते हैं।

गंगटोक

उत्तर पूर्व भारत में जब हनीमून की बात आती है तो गंगटोक शहर का नाम जरूर शामिल होता है। गंगटोक सिक्किम का सबसे बड़ा शहर है और इसे एक रोमांटिक डेस्टिनेशन के रूप में भी जाना जाता है।

गंगटोक समुद्र तल से 1,000 मीटर से अधिक की ऊंचाई पर एक सुंदर और बादलों से ढका हिल स्टेशन है। इस जगह की खूबसूरती इतनी लोकप्रिय है कि हर महीने हजारों जोड़े यहां हनीमून के लिए पहुंचते हैं। गंगटोक में आप नाथुला पास, ताशी व्यू पॉइंट, कंचनजंगा व्यू पॉइंट और सेवन सिस्टर्स वॉटरफॉल जैसी अद्भुत जगहों का पता लगा सकते हैं।