×

क्या आप भी बना रही हैं सोलो ट्रिप की योजना तो दक्षिण भारत हो सकती हैं सबसे परफेक्ट डेस्टिनेशन ?

 

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! अस्वीकृति लगभग सभी को होती है। इसलिए जब भी किसी को समय मिलता है तो वह अपनी पसंदीदा जगहों पर घूमने निकल जाता है। नई जगहों पर अकेले घूमना आज न सिर्फ पुरुषों में बल्कि महिलाओं में भी एक चलन बन गया है। अब महिलाएं परिवार या दोस्तों के साथ नहीं बल्कि अकेले ही इस दुनिया को एक्सप्लोर करना चाहती हैं। बहुत सी महिलाएं काम से छुट्टी लेकर अकेले यात्रा करती हैं। इस आर्टिकल में हम आपको दक्षिण भारत की कुछ अद्भुत और सुरक्षित जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के खास मौके पर महिलाएं अकेले जा सकती हैं। यात्रा पर जा सकते हैं.

मुन्नार

जब दक्षिण भारत की कुछ बेहतरीन, शानदार और सुरक्षित जगहों पर जाने की बात आती है, तो मुन्नार सबसे पहले आता है। केरल की खूबसूरत घाटियों में स्थित मुन्नार पूरे दक्षिण भारत में एक लोकप्रिय हिल स्टेशन है।अकेली महिला यात्रियों के लिए मुन्नार किसी खूबसूरत स्वर्ग से कम नहीं है। चाय के बागानों से लेकर झीलों, झरनों और नदियों तक, मुन्नार में महिलाएं बिना किसी डर या भय के अकेले घूम सकती हैं। यहां महिलाएं नीलकुरिंजी, रोज गार्डन, इको प्वाइंट और अनामुडी पीक जैसी बेहतरीन जगहों पर अकेले आराम से घूम सकती हैं।

हम्पी

जब कर्नाटक में घूमने के लिए सबसे सुरक्षित जगह की बात आती है तो हम्पी शहर का नाम जरूर लिया जाता है। हम्पी शहर को 1986 में यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल में भी शामिल किया गया था, जिसके बाद यहां घूमने का क्रेज हर किसी में देखा जा सकता है। अकेले यात्रा करने वाली महिलाओं के लिए हम्पी किसी स्वर्ग से कम नहीं है। तुंगभद्रा नदी के तट पर स्थित हम्पी के हर कोने में महिलाएं स्वतंत्र रूप से घूम सकती हैं। हम्पी में आप विरुपाक्ष मंदिर, हम्पी बाजार, हाथी अस्तबल और रानी के स्नानघर जैसी कई बेहतरीन जगहों पर बिना किसी डर के घूम सकते हैं।