×

इन गर्मियों की छुट्टीयों में आप भी जरूर करें नोएडा के सेक्टर 38 की सैर, जन्नत जैसा मिलेगा नजारा

 

ट्रैवल न्यूज डेस्क !!! नई दिल्ली का नोएडा एक ऐसा शहर है, जो लोगों को कई तरह से अपनी ओर आकर्षित करता है। सैकड़ों आईटी कंपनियां, ऊंची इमारतें, एक्सप्रेस हाईवे और बड़े-बड़े पार्क नोएडा की असली पहचान हैं। इनके अलावा इस शहर में पर्यटकों के लिए भी बहुत कुछ है। खासकर नोएडा का सेक्टर 38 पर्यटकों के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है। मनोरंजन पार्क, स्ट्रीट मार्केट, कला दीर्घाएँ से लेकर उद्यान, रेस्तरां और पब भी घूमने के स्थान हैं। दिल्ली जा रहे हैं तो नोएडा जरूर जाएं। तो आइए जानते हैं कि आप सेक्टर 38 में किन-किन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

-अजूबों की दुनिया

वर्ल्ड ऑफ वंडर नोएडा में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले पर्यटन स्थलों में से एक है। इसे WOW के नाम से जाना जाता है। 10 एकड़ के क्षेत्र में फैले इस पार्क में आप कई वाटर स्लाइड का लुत्फ उठा सकते हैं। इनमें रॉकिंग रोलर, फास्ट फॉरवर्ड, चार्ट स्मैशर्स, बिग बीट, डाउनलोड और हिप्पी हॉप शामिल हैं। फिएस्टा नामक पार्क बच्चों के लिए अलग से तैयार किया गया है, जहां कृत्रिम झील, रेन डांस, गो कार्टिंग जोन का भी लुत्फ उठाया जा सकता है। कुल मिलाकर यह जगह यात्रियों के लिए मस्ती और मनोरंजन का एक फुल पैकेज है।

-नोएडा-गोल्फ कोर्स

नोएडा के सेक्टर 38 में गोल्फ कोर्स एक ऐसी जगह है जहां आप परिवार और दोस्तों के साथ मजेदार समय बिता सकते हैं। 18 होल गोल्फ कोर्स में स्विमिंग पूल, कैफे, लाइब्रेरी, पूल टेबल और कई अन्य सुविधाएं हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि अगर आप इस गोल्फ कोर्स के सदस्य नहीं हैं तो भी आप इन सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। यहां का पुस्तकालय आम जनता के लिए भी खुला है।