×

इस वीकेंड आप भी अपने दोस्तों के साथ जरूर करें दिल्ली के इन हिल स्टेशनों की सैर, भूल जाएंगे विदेशी लोकेशन

 

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! रोजमर्रा की जिंदगी में तनाव से छुटकारा पाने के लिए कुछ दिनों का ब्रेक लेकर कहीं जाना एक बेहतरीन विकल्प माना जाता है। आमतौर पर जब हम वीकेंड ट्रिप प्लान करते हैं तो सबसे पहला सवाल हमारे मन में आता है कि कहां जाएं और क्या करें? अगर आप भी हर बार इसी सवाल में फंस जाते हैं और वीकेंड खत्म हो गया है तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको दिल्ली के पास की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप आसानी से जा सकते हैं और छोटे वीकेंड में भी पूरा मजा ले सकते हैं और आराम से वापस आ सकते हैं। यह आपके लिए त्वरित रिफ्रेशर का काम कर सकता है। तो आइए जानते हैं उन जगहों के बारे में जो राजधानी दिल्ली से 300 से 400 किलोमीटर दूर हैं।

उत्तराखंड (लैंसडाउन)

लैंसडाउन, उत्तराखंड के पौरी गढ़वाल में स्थित एक शहर, उत्तर भारत के सबसे शांत हिल स्टेशनों में से एक है। यह स्थान अंग्रेजों के समय से ही काफी लोकप्रिय रहा है। दिल्ली से 248 किमी दूर स्थित यह हिल स्टेशन घने ओक और देवदार के जंगलों से घिरा हुआ है। यह हिल स्टेशन प्रकृति की गोद में आराम करने और मन को शांति देने के लिए सबसे अच्छी जगह है।

हिमाचल प्रदेश (कसौली)

यह खूबसूरत जगह दिल्ली से करीब 290 किमी दूर हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में स्थित है। कसौली अपने शांतिपूर्ण वन कैम्पिंग के लिए बहुत प्रसिद्ध है। इस जगह का मौसम साल भर बहुत अच्छा रहता है। दिल्ली की धूप और गर्मी से बचने के लिए आप यहां जा सकते हैं।

भीमताल

भीमताल भी घूमने के लिए बहुत अच्छी जगह है। जो लोग शांत जगह पसंद करते हैं उनके लिए इससे बेहतर कोई हिल स्टेशन नहीं है। खूबसूरत झीलों का यह शहर नौकायन और प्रकृति के बीच शांति खोजने के लिए प्रसिद्ध है। इसके अलावा आपको यहां कुछ मंदिर और शॉपिंग स्थल भी मिलेंगे।