×

इस वीकेंड आप भी अपने परिवार के साथ जरूर करें दिल्ली की इस खूबसूरत और शांत जगह की सैर, नहीं करेगा वापस आने का मन

 

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! ऐतिहासिक इमारतों के शहर के रूप में मशहूर राजधानी दिल्ली में कई ऐसी जगहें हैं, जहां आप घूमने का प्लान बना सकते हैं। इनमें से एक है दिल्ली का इंडिया गेट, जहां शाम और सप्ताहांत में लोगों की लंबी भीड़ देखने को मिलती है। इतना ही नहीं इंडिया गेट को देखने के लिए देश के अलग-अलग राज्यों से भी लोग दिल्ली पहुंचते हैं। इसके साथ ही आप यहां कुछ खास गतिविधियां करके अपनी यात्रा को खास बना सकते हैं।

सेल्फी पॉइंट

शाम की रोशनी के बाद इंडिया गेट की खूबसूरती और बढ़ जाती है, इसका आनंद लेने के लिए दूर-दूर से पर्यटक यहां आते हैं। रोशनी में नहाए इंडिया गेट को देखने के साथ-साथ लोग यहां तस्वीरें भी लेते हैं। दूसरे राज्यों से दिल्ली आने वाले लोगों के लिए यह सेल्फी प्वाइंट बनता जा रहा है. इंडिया गेट के साथ-साथ लोग राष्ट्रीय युद्ध स्मारक और कर्तव्य पथ को भी देखते हैं और आनंद लेते हैं। लोगों का कहना है कि इंडिया गेट पहले से ज्यादा आकर्षक हो गया है, यहां आने से उन्हें हरियाली के साथ-साथ शांति भी मिलती है।

एक साथ रहने के लिए सबसे अच्छी जगह

इंडिया गेट आपके दोस्तों और परिवार के साथ इकट्ठा होने के लिए एक आदर्श स्थान है, जहाँ आप सभी के साथ आराम का समय बिता सकते हैं। इसके साथ ही आप यहां के मैदान पर बैडमिंटन और क्रिकेट भी खेल सकते हैं।

सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति

इंडिया गेट के पीछे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा स्थापित की गई है, जो बेहद खूबसूरत है। अगर आप दिल्ली में इंडिया गेट घूमने जा रहे हैं तो यहां जाना न भूलें। रात में लाइटिंग के बाद भी यह जगह बेहद खूबसूरत लगती है।

वोटिंग का मजा

गर्मी के समय में इंडिया गेट पर वोटिंग भी शुरू हो जाती है, ऐसे में आप अपना वोट लेकर इंडिया गेट के आसपास घूम सकते हैं। यहां नहर में वोट करने से आपकी इंडिया गेट की यात्रा यादगार बन जाएगी।