×

पार्टनर के साथ बिताना चाहते हैं क्वालिटी टाइम तो नागालैंड की ये जगह हैं सबसे बेस्ट,खूबसूरती के आगे फीके लगेंगें विदेश 

 

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! अपनी संस्कृति के लिए जाना जाने वाला शहर नागालैंड घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह है। यहां का खाना और खूबसूरत नजारा आपकी यात्रा को यादगार बना देगा। अगर नागालैंड आज तक आपकी ट्रैवल लिस्ट में नहीं है तो आपको एक बार वोखा जरूर जाना चाहिए।एक बार यहां जाकर आप सभी को नागालैंड जाने के लिए मजबूर कर देंगे. आज के लेख में हम आपको वोखा की खूबसूरती और सस्ती यात्रा की योजना बनाने के टिप्स बताएंगे।

वोखा क्यों प्रसिद्ध है?

नागालैंड की ये जगह प्रकृति प्रेमियों के लिए बेस्ट है। ऐसा इसलिए क्योंकि वोखा पहुंचते ही आपको चारों तरफ हरे-भरे पेड़ और खूबसूरत विशाल पहाड़ ही मिलेंगे। ठंडी हवा और मिट्टी की खुशबू आपके मन में समा जाएगी।एक बार जब आप यहां जाएंगे तो रंग-बिरंगे फूल, ताजे फलों से लदे पेड़ और खूबसूरत बहती नदियों को देखकर आपका वापस आने का मन नहीं करेगा। वोखा नागालैंड राज्य का तीसरा सबसे बड़ा शहर है। इसके अलावा कोहिमा और दीमापुर पहले और दूसरे स्थान पर हैं।

पहुँचने के लिए कैसे करें?

यदि आप कम बजट पर यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो उड़ान लेने के बजाय ट्रेन से अपनी यात्रा शुरू करें। वोखा का निकटतम रेलवे स्टेशन दीमापुर है। आपको वोखा के लिए सीधी ट्रेन नहीं मिलेगी। वोखा से दीमापुर 4 घंटे की दूरी पर है। आप मापुर से टैक्सी द्वारा वोखा पहुँच सकते हैं।