×

क्या आप भी समुद्री लहरों और बर्फीले पहाड़ों का एक साथ लेना चाहते हैं मजा तो आज भी बनाएं जापान घूमने की योजना

 

ट्रैवल न्यूज डेस्क !!! बहुत से लोग घूमना पसंद करते हैं लेकिन कुछ जगहें ऐसी भी होती हैं जो आपकीपसंदीदा बन जाती हैं और वहां पहुंचकर आप काफी सुकून महसूस करते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ लोगोंको खुले मैदान पसंद हैं, कुछ लोगों को झरने पसंद हैं, कुछ को बर्फ पसंद है, कुछ को समुद्र पसंद है।लेकिन अगर आप समुद्र और बर्फ दोनों का एक साथ मजा लेना चाहते हैं तो प्रकृति ने उसका भीइंतजाम किया है।

जापान एक ऐसी जगह है जहां एक तरफ आप अपने पैरों के नीचे खारी रेत और ठंडे पानी की लहरें देखसकते हैं तो दूसरी तरफ बर्फ से ढके पहाड़ आपके दिल को तरोताजा कर देंगे। अब यह अनोखा बीचसोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसकी तस्वीर देखने के बाद आपकी रूह भी यहां तक​​पहुंचने के लिए बेताब नजर आएगी।

होक्काइडो बीच के नाम से मशहूर जापान का यह खूबसूरत बीच इस वक्त काफी सुर्खियां बटोर रहा है।इसमें एक शख्स रेत पर चलता नजर आ रहा है, जिसके एक तरफ समुद्र और दूसरी तरफ बर्फीले पहाड़हैं. हिसा नाम की एक फोटोग्राफर ने पिछले साल इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर की थी। ये तस्वीर अब खूबवायरल हो चुकी है.

फोटो सन इन कगन यूनेस्को ग्लोबल जियोपार्क की है। यह जापान के पश्चिम में स्थित है और टोटोरी मेंपश्चिमी हाकोतो कैगन तट से क्योटो में पूर्वी क्योगामिस्की केप तक चलता है। यह समुद्र तट, रेत औरबर्फ के शानदार दृश्य का आनंद लेने के लिए जादू प्रदान करता है। आपको इस अनोखे संगम तट कोअपनी यात्रा सूची में प्राथमिकता के तौर पर शामिल करना चाहिए। आप पूर्वी क्योगामिस्की केप, क्योटोसे पश्चिमी हाकोटो कैगन तट तक टोटोरी के आसपास के क्षेत्र में रिया तट, रेत बार, रेत के टीले,ज्वालामुखी और घाटियों जैसी अन्य भौगोलिक विशेषताएं भी देख सकते हैं।