Samachar Nama
×

दुनिया सबसे डरावना आइलैंड, आत्माएं देती हैं हर समय पहरा, जानें 

दुनिया का लगभग हर कोना किसी न किसी रहस्यमयी कहानियों के लिए जरूर जाना जाता है। जब कोई दुनिया की कुछ रहस्यमयी जगहों के बारे में पढ़ता या सुनता है तो कुछ मिनटों के लिए हैरान हो जाता है कि क्या ये वाकई सच है या झूठ। दुनिया के सबसे खूबसूरत...
samacharnama.com

ट्रेवल न्यूज डेस्क !! दुनिया का लगभग हर कोना किसी न किसी रहस्यमयी कहानियों के लिए जरूर जाना जाता है। जब कोई दुनिया की कुछ रहस्यमयी जगहों के बारे में पढ़ता या सुनता है तो कुछ मिनटों के लिए हैरान हो जाता है कि क्या ये वाकई सच है या झूठ। दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में से एक देश में एक ऐसी डरावनी जगह है, जिसकी कहानी आज से नहीं, बल्कि सदियों पुरानी है। कई लोगों का मानना ​​है कि यहां लाखों लोगों को जिंदा जला दिया गया था. इस आर्टिकल में हम आपको उसी डरावनी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे दुनिया का सबसे डरावना आइलैंड माना जाता है। यकीनन इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप भी कुछ देर के लिए सोचेंगे.

दुनिया का सबसे डरावना द्वीप कहाँ है?

दुनिया का सबसे डरावना आइलैंड किसी और देश में नहीं बल्कि इटली में मौजूद है। जी हां, इटली को दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में से एक माना जाता है। इस खूबसूरत देश में हर दिन हजारों लोग आते हैं। इटली का 'पोवेगलिया द्वीप' दुनिया का सबसे महंगा द्वीप माना जाता है। यह भी दुनिया की सबसे डरावनी जगहों में से एक है। इस आइलैंड को कई लोग 'मौत का द्वीप' के नाम से भी जानते हैं।

पोवेग्लिया द्वीप का इतिहास

पोवेग्लिया द्वीप का इतिहास काफी दिलचस्प है। इस द्वीप का इतिहास 9वीं शताब्दी से भी अधिक प्राचीन बताया जाता है। इस आइलैंड के बारे में कहा जाता है कि यह कभी बेहद खूबसूरत हुआ करता था, लेकिन एक घटना ने इसका इतिहास बदल दिया। (मृत गुड़िया हर जगह क्यों लटकी हुई हैं?) कहा जाता है कि बुबोनिक प्लेग एक बार पूरे इटली में फैल गया था। इस बीमारी से पीड़ित लोगों को पोवेग्लिया द्वीप में रखा जाता था। धीरे-धीरे इस द्वीप पर ब्यूबोनिक प्लेग से पीड़ित लोग मरने लगे और इसे डरावना द्वीप कहा जाने लगा।

क्या पोवेग्लिया द्वीप पर लाखों लोग मरे?

अब तक तो आप जान ही गए होंगे कि एक समय इटली में प्लेग महामारी अपने चरम पर थी। पोवेगलिया द्वीप पर लगभग डेढ़ लाख प्लेग पीड़ितों को रखा गया था। कहा जाता है कि जब बीमारी का कोई समाधान नहीं मिला तो उन डेढ़ लाख लोगों को जिंदा जला दिया गया। माना जाता है कि इस घटना के बाद पूरी दुनिया सदमे में थी.

क्या पोवेगलिया द्वीप पर मृत आत्माओं का वास है?

कहा जाता है कि इस दर्दनाक घटना के बाद कोई भी यहां जाने से पहले हजार बार सोचता है। लोगों का मानना ​​है कि यहां से अजीब आवाजें आती रहती हैं। कुछ लोगों का मानना ​​है कि पोवेग्लिया द्वीप शाम ढलते ही चीखने लगता है। पोवेगलिया द्वीप के बारे में दावा किया जाता है कि यहां डेढ़ लाख लोगों की मृत आत्माएं भटकती हैं। इसी वजह से पोवेग्लिया आइलैंड को इटली के साथ-साथ दुनिया की सबसे डरावनी जगह भी कहा जाता है। 

Share this story

Tags