Samachar Nama
×

असल में कैसा दिखता है स्वर्ग? मरने के बाद दोबारा जिंदा हुई महिला ने बताया, डॉक्टर्स भी हैरान!

ggggg

जब कोई व्यक्ति जीवन के बाद मर जाता है, तो वह कहाँ जाता है? आत्मा शरीर छोड़ कर कहाँ जाती है, उसे इस संसार की याद आती है या नहीं? ऐसे कई सवाल हैं, जो सदियों से लोगों के जहन में दौड़ रहे हैं और इसका सही जवाब आज तक नहीं मिल पाया है. वैसे इस पर एक महिला ने अपना अनुभव शेयर करते हुए दावा किया कि वह मौत के बाद वापस लौटी और 5 साल स्वर्ग में बिताए।

डॉ। लिंडा क्रेमर ने एक ऐसा अनुभव साझा किया जो लोगों के रोंगटे खड़े कर देगा। क्या 50 साल स्वर्ग में रहने के बाद भी कोई वापस आ सकता है? क्रेमर का दावा है कि 6 मई, 2001 की तड़के उनकी मृत्यु हो गई और उन्होंने स्वर्ग की यात्रा शुरू की। हालांकि इस बीच उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी आत्मा स्वर्ग पहुंच गई।

स्वर्ग कैसा दिखता है?
लिंडा क्रेमर के मुताबिक, मौत के 14 मिनट बाद ही उन्होंने बड़े-बड़े पहाड़ देखे, जो माउंट एवरेस्ट से भी ऊंचे थे। यूट्यूब पर एनडीई डायरी के साथ एक इंटरव्यू के दौरान क्रेमर ने कहा कि उन्होंने खुद को फूलों के एक मैदान में खड़ा पाया, जहां से वह माउंट एवरेस्ट से 30 हजार गुना ऊंचे पहाड़ों को देख रही थीं। वे आसमान को छूती इमारतों को देख रहे थे, जिससे दुबई की गगनचुंबी इमारतें उसकी तुलना में झुग्गी-झोपडिय़ों जैसी नजर आ रही थीं। वहां एक सरोवर भी था और बेहद खूबसूरत नजारा। इतना ही नहीं, क्रेमर के मुताबिक, वहां वो लोग भी मौजूद थे जिनसे वो बात कर रही थीं.

औरत कितनी सच्ची है?
क्रेमर का दावा है कि उनका पूरा अनुभव करीब 5 साल वहां रहने जैसा रहा। अब उनकी बात पर कितना यकीन किया जाए कहा नहीं जा सकता, लेकिन आफ्टरलाइफ के ऐसे दावे पहले भी किए जाते रहे हैं. कुछ के लिए वे सकारात्मक हैं, जबकि अन्य उन्हें दर्दनाक और नकारात्मक कहते हैं। कुछ को धार्मिक मान्यताओं से जुड़े अनुभव भी होते हैं। न्यूरोसाइंटिफिक रिसर्च के मुताबिक, ऐसे अनुभव शरीर के खराब मल्टीसेंसरी इंटीग्रेशन की वजह से होते हैं, जो मौत के डर की वजह से होता है।

Share this story