Samachar Nama
×

कुत्ते ने मालिक से निभाई कमाल की यारी, अस्पताल में इलाज के दौरान भी रहा साथ; बुरे वक्त में देता रहा हिम्मत

H

कुत्तों को हमेशा से ही इंसान का सबसे खास और सबसे अच्छा दोस्त कहा गया है। माना जाता है कि ये जानवर इंसानों के भी काफी करीब हैं। बुद्धिमान होने के अलावा, स्वामी के प्रति उनकी भक्ति में उनका कोई मुकाबला नहीं है। कुत्ते भी समय-समय पर अपनी ईमानदारी और वफादारी साबित करते हैं। मालिकों की खातिर, ये जानवर अपनी जान भी जोखिम में डालते हैं। यही वजह है कि घरों में रखे जाने वाले जानवरों में कुत्तों को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है।

इंस्टाग्राम मैग्नेटोथेरेपी डॉग पर शेयर किए गए वीडियो में एक कुत्ता अपने मालिक के साथ ऐसी दोस्ती की मिसाल पेश करता है। मालिक बीमार पड़ गया और अस्पताल गया, लेकिन कुत्ते को नहीं छोड़ा। अस्पताल में हर दिन वह मालिक के करीब रहा और उसकी हिम्मत के रूप में अडिग रहा। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो इंसानों और जानवरों के बीच गजब की बॉन्डिंग दिखा रहा है. इस वीडियो को 11 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

कुत्तों और इंसानों के बीच जबरदस्त बॉन्डिंग है
ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक कुत्ता अपने मालिक के साथ अस्पताल में दिन बिताता नजर आ रहा है. वीडियो में दिख रहे शख्स ब्रायन बेन्सन हैं, जो दिल के मरीज हैं। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। लेकिन जितने दिन ब्रायन अस्पताल में रहे, उनका कुत्ता बहुत भावुक था और हर दिन उनके साथ अस्पताल में बिताता था। कुत्ते का नाम मैग्नस बताया गया। जो मालिक को बीमार देख भावुक हो गया। वह उन्हें अपनी देखरेख में ठीक होते देखना चाहता था। इसलिए वह अस्पताल में ही रहे।

Share this story