Samachar Nama
×

पालतू पायथन पर प्यार लुटाता दिखा बच्चा, गोद में लेकर खूब किया दुलार, पैरेंट्स से बोले लोग- 'इसे पपी दिलाओ यार'

FFFF

दुनिया में ऐसे पशु प्रेमी हैं जो यह अंतर करना भूल जाते हैं कि घर में किसे रखा जाता है। आमतौर पर लोग कुत्तों, बिल्लियों, खरगोशों या पक्षियों को अपना पालतू बनाते हैं क्योंकि वे सुरक्षित और समझदार होते हैं। लेकिन कई बार ऐसे वीडियो सामने आ जाते हैं जो चौकाने वाले होते हैं. कई बार इसका परिणाम बुरा निकला है। एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक लड़का पालतू अजगर के साथ बैठा नजर आ रहा है, जो उसे गोद में उठा रहा है।

इंस्टाग्राम नेचर_लवर_8872 पर एक ऐसा वीडियो शेयर किया गया है जो आपको हैरान कर देगा. वीडियो में एक लड़का एक विशालकाय अजगर को गोद में लिए प्यार करता दिख रहा है. वीडियो के मुताबिक अजगर एक बच्चे का पालतू जानवर है, जिससे वह बेहद प्यार करता है. हालांकि अजगर काफी खतरनाक जीव है. तभी लोगों ने कहा- पालतू जानवर के लिए पिल्ला दे दो, खतरनाक अजगर नहीं।

बच्चा अजगरों को पाल कर प्यार चुरा लेता है
वायरल वीडियो आपके रोंगटे खड़े कर देगा सांप प्रजाति का कोई जीव आसपास हो तो आपकी हालत और भी खराब हो सकती है। सांप जहरीला होता है, अजगर भले ही जहरीला न हो, लेकिन उसकी ताकत ऐसी होती है कि वह अपने से कई गुना बड़े जीव को आसानी से मार देता है। अजगर एक बार किसी को पकड़ लेता है तो वह अपने पंख फड़फड़ाकर अपनी जान ले लेता है। ऐसे में इंसानों के ज्यादा करीब रहना, हर समय उनके साथ रहना उनके लिए सुरक्षित नहीं माना जा सकता है। लेकिन अजगर की गोद में बैठा लड़का इतना बेखौफ दिख रहा है मानो उसे इस बात का अंदाजा ही नहीं है कि यह जानवर कितना खतरनाक है. बच्चे के आसपास कई अजगर और बड़े-बड़े सांप नजर आ रहे हैं.

Share this story