Samachar Nama
×

दुनिया का एक ऐसा गांव जहां पर जानवर से लेकर इंसान सब अंधे है, जानिए 

k

अब तक आपने दुनिया की कई रहस्यमयी चीजों के बारे में सुना होगा। कोई ऐसी जानकारी होगी जो आपको परेशान करेगी तो कुछ ऐसी बातें जो आपको सोचने पर मजबूर कर देंगी। दुनिया में ऐसे कई रहस्यमयी गांव हैं जिनकी जानकारी सुनकर आप यकीन नहीं कर पाएंगे। मेक्सिको में एक अजीबोगरीब गांव है जहां हर कोई लकवाग्रस्त है।

 
मेक्सिको के तिल्टेपक गांव को अंधों का गांव कहा जाता है। यहां रहने वाले लोगों के साथ-साथ हर जानवर अंधा है। आपको ये जानकर शायद गुस्सा आ रहा होगा लेकिन ये बिल्कुल सच है. इसके पीछे एक बड़ा राज है। इस गांव में हर कोई नेत्रहीन होने के बारे में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहता है।

रिपोर्ट के मुताबिक गांव में जैकपॉट जनजाति के लोग रहते हैं. यह भी एक रहस्य है कि तिलतेपक एक ऐसा गांव है जहां एक बच्चा तब पैदा होता है जब वह पूरी तरह से ठीक हो जाता है। लेकिन जन्म के कुछ दिनों बाद उनकी आंखों की रोशनी चली गई। और वह हर किसी की तरह अंधा हो जाता है।

गांव में रहने वाले लोगों का मानना ​​है कि एक पेड़ उनके अंधेपन का कारण है। ग्रामीणों का मानना ​​है कि लवजुएला नामक शापित वृक्ष को देखने के बाद यहां इंसानों से लेकर पशु-पक्षियों तक सभी अंधे हो जाते हैं। वर्तमान में वैज्ञानिक इस तर्क पर विश्वास नहीं करते हैं। उनका कहना है कि लोगों के अंधेपन के पीछे कोई पेड़ नहीं बल्कि एक खतरनाक और जहरीली मधुमक्खी होती है। जिसके कारण ऐसा होता है।

वैज्ञानिकों का कहना है कि एक खास तरह की जहरीली मक्खी होती है जो लोगों की आंखों को काट लेती है। गांव के सभी लोग झोंपड़ियों में रहते हैं। गांव में करीब 760 झोपड़ियां हैं। जिसमें करीब 300 लोग रहते हैं। ये सब अंधे हैं। खास बात यह है कि इन सभी झोंपड़ियों में साफ खिड़कियां नहीं हैं। हालांकि माना जा रहा है कि कुछ लोगों की आंखों की रोशनी बेहतर होगी। और उसकी वजह से बाकी लोग यहां जीवित रह सकते हैं।

Share this story