Samachar Nama
×

अंगूर देख ललचा रहा था बच्चा, बंदरिया ने खींचा पीछे, पब्लिक बोली- मां से बढ़कर नहीं कोई!

dddddddddddd

वैसे तो इंसान और जानवर और उनके रहने की स्थितियां बिल्कुल अलग हैं। लेकिन बच्चों की सतर्कता और उन्हें सुरक्षित रखने की चिंता हर मां के लिए समान होती है। इंसान हो या जानवर। एक माँ हमेशा अपने बच्चे को खतरे से आगाह करने की कोशिश करती है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें बंदरिया ने बच्चों को अनजान खतरे से सावधान रहने की सीख दी है।

ट्विटर @Yoda4ever पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक बंदर अपने बच्चे को अजनबियों द्वारा दिया गया खाना नहीं खाने की सीख देता नजर आ रहा है। एक व्यक्ति ने बन्दर के बच्चे के सामने कुछ खाना रख दिया, जिस पर बच्चा उछलने लगा, इस पर बंदर की माँ ने जल्दी से बच्चे को पीछे खींच लिया और बार-बार ऐसा ही किया। इस वीडियो को 7 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

बंदर ने अजनबियों से दूर रहने का पाठ पढ़ाया
वायरल वीडियो में बंदर एक हाथ से आम खा रहा है जबकि दूसरे हाथ से अपने बच्चे को बचाने की कोशिश कर रहा है. दरअसल, वायरल वीडियो में एक शख्स बंदर के बच्चे को खाना खिलाकर अपने पास बुलाने की कोशिश करता है, लेकिन जैसे ही बच्चा खाना देखता है, वह शख्स की तरफ उछलता है, बंदर की मां उसे तेजी से पीछे खींचती है और गले से लगा लेती है. . लेकिन वह व्यक्ति अक्सर बंदर के बच्चे के सामने कुछ न कुछ खाने के लिए लाता रहता है। जिस पर बच्चा फिर से कूद जाता है। लेकिन हर बार मां बच्चे को अजनबी से दूर रखने के लिए उसे अपनी ओर खींच लेती है। लेकिन जब उस आदमी ने आखिर तक तृप्ति नहीं पाई और फिर से अंगूर दिए तो मां उससे नाराज हो गई।

मां ने देखा कि बच्चा अजनबी से दूर जा रहा है
वीडियो बेहद फनी होने के साथ-साथ बद्रीयन की बुद्धिमत्ता को भी दर्शाता है। मां का दायित्व बंदर ने कितने अच्छे से निभाया। बच्चा छोटा है, इसलिए अक्सर उसे अजनबी से दूर रखना जरूरी समझा जाता था। बंदर मां के इस तेवर ने सोशल मीडिया यूजर्स को भी खूब भाया. और लोगों ने कहा कि वास्तव में अजनबी खतरनाक हो सकते हैं। वीडियो का कैप्शन है- 'बंदर अपने बच्चे को सिखाती है कि अजनबियों से खाना न लें'. इस वीडियो में एक साथ दिख रही तीन सुंदरियों के बारे में बताते हुए एक शख्स लिखता है- 'एक बच्चे की जिज्ञासा, एक मां का प्यार और एक इंसान की दया का बेहतरीन संतुलन'! वीडियो को 7 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

Share this story